News Nation Logo

World Cup 2023: लगातार जीत ने बता दिया किस प्लेइंग 11 के साथ वर्ल्ड कप में जाएगी टीम इंडिया!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 25 Jan 2023, 02:38:47 PM
team india world cup

Team India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Team India ODI World Cup 2023: इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. यह वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास साल 2011 वाला रिकॉर्ड दोहराने का मौका है. इसको लेकर भारतीय टीम ने तैयारियां भी शुरु कर दी है. इसका असर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में देखने को मिला. इन दोनों सीरीज में टीम इंडिया का कमाल का प्रदर्शन रहा है. भारत ने श्रीलंका (Sri Lanka) और न्यूजीलैंड (New Zealand) दोनों का सूपड़ा साफ किया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया, उससे संकेत मिल रहे हैं कि टीम इंडिया किस स्क्वाड के साथ वर्ल्ड कप में जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : टी20 सीरीज में ये 3 बड़े बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल!

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के साथ बीसीसीआई 20 खिलाड़ियों का एक पूल तैयार कर रही है जो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हिस्सा हो सकते हैं. उन खिलाड़ियों को ही सभी वनडे सीरीज में शामिल किया जा सकता है जिससे उनकी तैयारियां भी हो जाए. यहीं वजह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेगुलर वनडे में दिखाई दे रहे हैं. बीसीसीआई ने कहा भी था कि वर्ल्ड कप को देखते हुए वनडे में इन सीनियर खिलाड़ियों को आराम नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : ये 3 गेंदबाज टी20 सीरीज में कर सकते हैं कमाल!

इन पर होगी बल्लेबाजी का जिम्मा  

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से वनडे में प्रदर्शन किया है उसे देखकर लगता है कि वह वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं नंबर तीन पर कोहली का खेलना तय है. जबकि चौथे और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपनी जगह फिक्स कर सकते हैं. इसके अलावा ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी मौका मिल सकता है. लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) का विकेटकीपर के तौर पर खेलना तय है. ऐसे में प्लेइंग 11 केएल राहुल-सूर्या और किशन को ही मौका मिल सकता है.  

गेंदबाजी और ऑलराउंडर में किन्हें मौका?

अगर गेंदबाजी और ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का खेलना तय है जो अब लगातार ओवर भी डाल रहे हैं और अब उन्हें वनडे टीम में उपकप्तान भी बनाया गया है. इनके अलावा मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का खेलना पक्का है.  बुमराह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. टीम इंडिया के पास स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल जैसे विकल्प मौजूद है. 

First Published : 25 Jan 2023, 02:38:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.