logo-image

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे हार्दिक पांड्या हार्दिक, लेकिन यहां फंस रहा पेंच

Hardik Pandya : टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जिसमें ऑलरआउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी तय है, लेकिन उनके खेलने को लेकर पेंच फस रहा है.

Updated on: 31 Oct 2023, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya's Return : भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट से काफी तेजी से रिकवर हो रहे हैं और अगले मैच में उनका टीम इंडिया से जुड़ना भी तय माना जा रहा है. भारत वर्ल्ड कप में अब अपना अगला मैच 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मैच से पहले स्टार ऑलराउंडर का भारतीय टीम से जुड़ना तय है. हार्दिक 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हुए थे. उनके टखने में चोट लगी थी. जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं.

एक सूत्र ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बात करते हुए बताया, 'हार्दिक पांड्या जो फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चोट से उबर रहे हैं, वो जल्द ही मुंबई में टीम को ज्वाइन करेंगे. फिलहाल हम इस बारे में पुख्ता नहीं बता सकते कि वो श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे या नहीं, लेकिन वो टीम से जुड़ने के लिए तैयार है.'

हार्दिक की गैरमौजूदी में प्लेइंग11 में हुए थे दो बदलाव

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उनकी ओवर की बची 3 गेंद विराट कोहली ने डाली थी. हार्दिक के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग11 में दो बदलाव किए गए थे, जो टीम के लिए सही साबित भी हुए. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अगले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को हार्दिक की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया. वहीं शार्दुल ठाकुर को मोहम्मद शमी ने को टीम में शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें: Rashid Khan : राशिद खान की मोटिवेशनल स्पीच ने मचाया तहलका, आपने सुनी या नहीं...

शमी और सूर्या ने किया प्रभावित

हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल होने वाले सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए और महज 2 रन बनाकर आउट हुए थे, लेकिन इंग्लैंड के लिए उन्होंने 49 रनों की अहम पारी खेली. सूर्या ने लखनऊ की मुश्किल पिच पर 49 रन बनाए, जहां रोहित शर्मा को छोड़कर दोनों टीमों के लगभग सभी बल्लेबाज नाकाम साबित हुए थे. वहीं मोहम्मद शमी ने दोनों ही मुकाबलों में धमाल मचाया कि उन्हें अब प्लेइंग11 से बाहर नहीं रखा जा सकता है. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में 5 विकेट चटाकर उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अपने नाम किया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किए थे.