logo-image

World Cup 2023 Final : अहमदाबाद में एक रात का होटलों का किराया 1 लाख के पार, फ्लाइट टिकट हुई महंगी

World Cup 2023 Final : वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मैच से पहले ही अहमादाबाद में होटलों की कीमतों में भारी इजाफा हो गया है.

Updated on: 16 Nov 2023, 07:16 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Final : टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. भारत ने चौथी बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप का खिताब तीसरी बार जीतने से महज एक कदम दूर है. इससे पहले 1983 और 2011 में भारत ने ट्रॉफी को अपने नाम किया था. टीम इंडिया के फाइनल में एंट्री के बाद फैंस अब 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐतिहासिक मुकाबला देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस मैच से पहले अहमदाबाद में होटलों की कीमतों में पहले से ही उछाल आ गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट किराए की कीमतों में भी बड़ा उछाल देखने को मिला है. विश्व कप फाइनल के नजदीक की तारीख नजजदीक आने के बाद अहमदाबाद के लिए फ्लाइट टिकटों की कीमत 100 गुना से अधिक बढ़ गई. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर के भीतर, होटलों की टिकट की कीमतें ₹24,000 प्रति रात से बढ़कर अत्यधिक ₹2,15,000 प्रति रात हो गईं हैं. बुकिंग.कॉम, मेकमाईट्रिप और एगोडा जैसे होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म पर होटल दरों में भारी वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें: Video : 'मुंबई का भाई कौन...रोहित...,' होटल में फैंस ने लगाएं नारे, हिटमैन ने ऐसे दिए रिएक्शन

अहमदाबाद में सामान्य होटल के कमरों की दरों में भी भारी बढ़ोतरी हुई है. एक व्यक्ति को एक रात के लिए लगभग 10,000 हजार का भुगतान करना पड़ सकता है. हालांकि, चार और पाच सितारा होटल लिए लोगों को शहर में एक रात के लिए ₹1 लाख खर्च करने पड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 'शमी ने पॉकेट में छिपाई थी बॉल और...' पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ऐसा क्यों कहा?