News Nation Logo

World Cup 2019: टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप पर मंडरा रहे बादल

भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. मंगलवार को प्रैक्टिस करने उतरी टीम इंडिया का स्वागत भी बरसात ने किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Jun 2019, 01:22:20 PM
सांकेतिक चित्र

highlights

  • बरसात दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैंप्टन के मैच में डाल सकती है खलल.
  • मंगलवार को भी टीम इंडिया प्रैक्टिस नहीं कर सकी थी बरसात के कारण.
  • अगर ऐसा हुआ तो चलेगा डकवर्थ लुइस नियम का चाबुक

नई दिल्ली.:  

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में बुधवार को टीम इंडिया अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ साउथैंप्टन (Southampton) में खेलने उतरेगी. भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे शुरू हो रहे इस मैच पर बारिश (Rain) का साया मंडरा रहा है. मंगलवार को प्रैक्टिस (Practise) करने उतरी टीम इंडिया (Team India) का स्वागत भी बरसात ने किया था. ऐसे में क्रिकेट प्रेमी यही प्रार्थना कर रहे हैं कि पहले ही मैच में बरसात टीम इंडिया के लिए खलल डालने का काम नहीं करे. अक्सर बरसात की वजह से अमल में लाया जाने वाला डकवर्थ लुइस नियम भारतीय टीम पर भारी पड़ा है. 

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: 'स्टेनगन' की 'गोलियों' से तो बच गई टीम इंडिया, लेकिन...

पहले बल्लेबाजी करने वाले को मिलेगा फायदा
ऐसे में 'रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड' (The Rose Bowl Stadium) पर होने जा रहे इस 'महामुकाबले' (IND vs SA) में मौसम का कितना साथ मिलेगा इस पर सभी की निगाहें (live cricket match) हैं. मंगलवार को भारी बारिश की वजह से टीम इंडिया प्रैक्टिस में हाथ नहीं आजमा सकी है. इंग्लैंड () में बारिश कभी भी अपना असर दिखा सकती है. अभ्यास मैचों के अलावा एक दिन पहले ही कार्डिफ में अफगानिस्तान-श्रीलंका (Afghanistan-Srilanka) मुकाबला भी बारिश से बाधित हो चुका है. हालांकि बरसात से पिच बल्लेबाजों के अनुकूल हो जाती है. ऐसे में टॉस (Toss) जीत कर पहले खेलने वाली टीम को फायदा पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: वर्ल्ड कप में तीन बार हारी है S. Africa से Team India, क्या दोहराएगी 2015 का प्रदर्शन

टीम इंडिया ने यहां जीता है सिर्फ एक मैच
मौसम विशेषज्ञों की मानें, तो साउथैंप्टन (IND vs SA live ) में बुधवार को बादल (Clouds) छाए रहेंगे. यहां बारिश की भविष्यवाणी की गई है. एक ब्रिटिश मौसम अधिकारी ने कहा, 'दोपहर में बारिश होने की संभावना है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.' रोज बाउल की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. जो टीम टॉस जीतेगी, पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. ग्राउंड से जुड़े आंकड़ों की बात करें, तो रोज बाउल में टीम इंडिया ने अब तक तीन वन-डे (watch streaming online) मैच खेले हैं. इनमें में उसे एक में जीत और दो में हार मिली है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर एकमात्र जीत 2004 में केन्या पर दर्ज की थी.

First Published : 05 Jun 2019, 01:22:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.