logo-image

World Cup 2019: इसलिए जीत जाएगा भारत दक्षिण अफ्रीका से साउथैंप्टन का मैच

भारत विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच आराम से जीत जाएगा. इस जीत की भविष्यवाणी करने के लिए तीन कारण ही पर्याप्त हैं.

Updated on: 06 Jun 2019, 06:33 AM

highlights

  • दक्षिण अफ्रीका को 227 पर रोक टीम इंडिया ने लक्ष्य बनाया आसान.
  • मजबूत भारतीय बैटिंग लाइनअप के लिए कतई बड़ा नहीं स्कोर.
  • कमजोर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी टीम इंडिया को रोकने में अक्षम.

नई दिल्ली.:

भारत विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में दक्षिण अफ्रीका (ind vs sa) के खिलाफ अपना पहला मैच आराम से जीत जाएगा. इस जीत की भविष्यवाणी करने के लिए तीन कारण ही पर्याप्त हैं. सबसे पहला तो यही है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका (S Africa) को 227 रनों पर ही सीमित कर दिया है. दूसरे बैटिंग लाइनअप मजबूत होने से टीम इंडिया को यह लक्ष्य हासिल करना कोई खास मुश्किल नहीं होगा. तीसरा और अहम कारण बनेगी दक्षिण अफ्रीका की कमजोर गेंदबाजी, जो एक तरह से मैच को प्लेट में सजा कर भारत को परोस सकती है.

यह भी पढ़ेंः चहल-बुमराह के आगे बेबस हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज, ऐसे गिरे विकेट

गेंदबाजों ने किया पूरा अपना काम
टीम इंडिया के गेंदबाजों (ind vs sa live match) ने अपना काम कर दिया है. चहल ने अपने वर्ल्ड कप डेब्यू में ही 51 रन देकर 4 विकेट चटखाए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए और महज 35 रन दिए. हार्दिक पांडया और बुमराह ने रनों का अंबार नहीं लगने में भी मदद की है. ऐसे में अब बल्लेबाजी करने उतर रही टीम इंडिया (Team India) के लिए जीत हासिल करना कोई मुश्किल नहीं होगा. उनकी मदद करेगा दक्षिण अफ्रीका का कमजोर गेंदबाजी आक्रमण, जो भारतीय बल्लेबाजों को गेंदों को सीमा पार पहुंचाने से रोकने में कितना कारगर होगा, इसका पता अगले कुछ मिनटों में ही लग जाएगा.

यह भी पढ़ेंः World Cup, IND vs SA Live: बॉल-दर-बॉल पढ़ें IND Vs SA का हाल

डेल स्टेन के न होने का मिलेगा फायदा
अगर साउथ अफ्रीका (india vs south africa) की बात करें, तो डेल स्टेन (Dale Stayne) का विश्व कप से बाहर होना एक बड़ा झटका है. सिर्फ डेल स्टेन ही नहीं, लुंगी नगिदी भी विश्व कप शुरु होते-होते चोटिल हो गए. यानी धारदार गेंदबाजी के अभाव में भारतीय बल्लेबाजों को रोकना दक्षिण अफ्रीका के लिए आसान नहीं होगा. कगिसो रबाडा और फेलुक्वायो पर ही गेंदबाजी का दारोमदार होगा. हालांकि उन्हें साथ देने के लिए क्रिस मॉरिस, हेनरिक्स ही हैं, लेकिन ये टीम इंडिया के बल्लेबाजी की धार को कुंद कर पाएंगे, यह गंभीर सवाल है.