logo-image

विश्व विजेता बनते ही इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

इंग्‍लैंड के विश्‍व कप खिताब जीतने के बाद ही टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने इंग्‍लैंड के चैंपियन बनने के कुछ घंटों बाद ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा कर दी.

Updated on: 16 Jul 2019, 05:40 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का विश्व विजेता बनने का सपना आखिरकार रविवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉडर्स मैदान पर बेहद नाटकीय अंदाज में 44 साल बाद पूरा हो गया. इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर से मात दे पहली बार विश्व विजेता का तमगा हासिल किया है और इतिहास रचा. इंग्‍लैंड के विश्‍व कप खिताब जीतने के बाद ही टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने इंग्‍लैंड के चैंपियन बनने के कुछ घंटों बाद ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा कर दी. जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी. 

जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने ट्वीट किया, 'मेरे ख्‍याल से यह सही समय है कि काफी सोचने के बाद आज मैं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करता हूं. इतने साल आप सभी के समर्थन का धन्‍यवाद, लेकिन टीम अभी आगे बढ़ने की अच्‍छी स्थिति में है. अब मेरा ध्‍यान सरे टीम पर लगाऊंगा.'

और पढ़ें: रवि शास्त्री को नहीं मिलेगा भारतीय टीम के कोच पद पर एक्सटेंशन, बीसीसीआई ने मांगे नए आवेदन

गौरतलब है कि जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने 24 वनडे और 34 टेस्‍ट में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया. अब वह अपना पूरा ध्‍यान सरे काउंटी टीम पर लगाएंगे. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज को डेथ ओवर स्‍पेशलिस्‍ट माना जाता था. वह फटाफट क्रिकेट में इंग्‍लैंड के नियमित सदस्‍य थे.

जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) बांग्लादेश में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्‍ड टी20 के पांचवें संस्करण में आखिरी बार नजर आए थे. जेड डर्नबेच (Jade Dernbach) ने ग्रुप चरण में इंग्लैंड की तरफ से सारे मैच खेले लेकिन काफी रन लुटाकर सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए.

और पढ़ें: Word Cup 2019: विश्‍व कप के इन धुरंधरों ने बनाए कई कीर्तिमान, इन्‍हें तोड़ना मुश्‍किल

बता दें कि इंग्‍लैंड तीसरा ऐसा देश बना, जिसने टूर्नामेंट की मेजबानी करने के बाद विश्‍व कप ट्रॉफी उठाई. इससे पहले 2011 में भारत और 2015 में ऑस्‍ट्रेलिया यह कमाल कर चुका है.