logo-image

World Athletics Championship: सहवाग ने नीरज को दी बधाई, वायरल हो गया ट्वीट

साल 2003 के बाद अब नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopda) ने जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है.

Updated on: 24 Jul 2022, 08:05 PM

highlights

  • वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2022  में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है.
  • नीरज चोपड़ा के इस शानदार प्रदर्शन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है.
  • विरेंद्र सहवाग ने इस अंदाज में नीरज को बधाई दी, कि ट्वीट हुआ वायरल.

नई दिल्ली:

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2022 (World Athletics Championship 2022) में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopda) ने इतिहास रच दिया है. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर देश को गौरवान्वित कर दिया था. उसी तरह से एक बार फिर नीरज चोपड़ा ने भाला इतना दूर फेंक दिया कि सिल्वर मेडल जीतकर एक बार फिर देश को गौरवान्वित कर दिया है. नीरज चोपड़ा सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतकर चैंपियनशिप के इतिहास में देश को दूसरा पदक दिलाया.

वर्ल्ड चैम्पियनशिप (World Championship) में अंजु बॉबी जॉर्ज ने इंडिया को पहला मेडल साल 2003 में लांग जंप में दिलाया था. साल 2003 के बाद अब नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopda) ने जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है. नीरज चोपड़ा के इस शानदार प्रदर्शन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बधाई दी. 

पीएल मोदी (PM Modi) के अलावा खेल जगत से भी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag), साइना नेहवाल (Saina Nehwal) और आईपीएल की टीमों ने भी नीरज को शुभकामनाएं दी हैं. सभी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर नीरज चोपड़ा को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने इस अंदाज में नीरज को बधाई दी, कि उनका ट्वीट ही वायरल हो गया. 

विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने लिखा कि नीरज चोपड़ा क्या फेंकता है. सहवाग ने ट्वीट में लिखा कि आज से सालों तक ऐसी पीढ़ी होने वाली है, जिनके लिए 'क्या फेंकता है' कहना एक बड़ा कॉम्प्लिमेंट होगा. चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर एक बार फिर देश को गौरवान्वित किया है, इसके लिए धन्यवाद. विरेंद्र सहवाग का ये ट्वीट वायरल हो गया है. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: टीम इंडिया में यह घताक खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, अब इंतजार खत्म!

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज के अलावा क्रिकेट के भगवान कहा जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी ट्वीट कर बधाई दी. सचिन तेंदुलकर ने लिखा कि नीरज ने एक और ख्याति अपने नाम की है. देश को उन पर गर्व है. 

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopda) ने भारत को सोना दिलाया था. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championship) के फाइनल में नीरज चोपड़ा का ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters) से मुकाबला था. नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल जीता. वहीं पीटर्स ने अपने शुरुआती दो थ्रो लगातार 90 से ज्यादा मीटर तक कर दिए. इसी वजह से फाइनल में 90.54 के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.