logo-image

विश्व एथलेटिक्स यू20 चैंपियनशिप का कार्यक्रम बदला गया

विश्व एथलेटिक्स यू20 चैंपियनशिप का कार्यक्रम बदला गया

Updated on: 15 Aug 2021, 02:15 PM

नैरोबी:

केन्या के नैरोबी में 17-22 अगस्त के बीच होने वाली विश्व एथलेटिक्स अंडर20 चैंपियनशिप अब एक दिन बाद 18 अगस्त से शुरू होगी और 22 अगस्त को समाप्त होगी।

विश्व एथलेटिक्स (डब्ल्यूए) ने शनिवार शाम एक बयान में कहा कि कोविड-19 के कारण कार्यक्रम में बदलाव की जरूरत पड़ी।

डब्ल्यूए नए अपने बयान में कहा, दुनिया भर में महत्वपूर्ण उपकरणों की यात्रा और रसद पर यात्रा करने वाली टीमों पर कोविड का प्रभाव एक चुनौती साबित हुआ है। हालांकि, पूर्ण एथलेटिक्स कार्यक्रम को कम से कम साढ़े पांच दिनों के बजाय पांच दिनों में समायोजित किया जा सकता है।

भारत के भाला फेंकने वाले कुंवर अजय राज सिंह राणा और लॉन्ग जम्पर शैली सिंह मजबूत भारतीय चुनौती का नेतृत्व कर रहे हैं और पहले ही नैरोबी के लिए रवाना हो चुके हैं।

विश्व एथलेटिक्स द्वारा जारी प्रवेश सूची के अनुसार, कुंवर अजय राज सिंह राणा पुरुषों की भाला में 74.75 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि शैली सिंह 6.48 मीटर के साथ महिलाओं की लंबी कूद में पांचवें स्थान पर हैं।

यदि वे अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को दोहरा सकते हैं, तो वे सीमा अंतिल (डिस्कस, 2002), नवजीत कौर ढिल्लों (डिस्कस, 2014), नीरज चोपड़ा (भाला, 2016) और हिमा दास (400 मीटर) द्वारा जीते गए पदकों में शामिल हो सकते हैं।

ट्रिपल जम्पर डोनाल्ड मकिमाराज (15.76 मीटर के साथ छठा), शॉट पुटर अमनदीप सिंह धालीवाल (19.15 मीटर के साथ आठवां), अमित (10,000 मीटर रेस वॉक में तीसरा), प्रिया एच मोहन (400 मीटर में सातवां) और अंकिता ध्यानी ( 5000 मीटर में छठा) जो बार उठा सकते हैं और ट्रैक और फील्ड खेल में भारत की प्रगति का प्रदर्शन कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.