News Nation Logo
गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले अनन्या पांडे एनसीबी दफ्तर के लिए घर से निकली ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

वर्कलोड की समस्या अब भी बरकरार, क्या कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे?

वर्कलोड की समस्या अब भी बरकरार, क्या कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे?

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Sep 2021, 03:25:01 PM
Work-load till

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: विराट कोहली के भारतीय टीम की टी20 प्रारुप की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अब इस बारे में चर्चा की जा रही है कि क्या कोहली को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी भी छोड़ देनी चाहिए क्योंकि आईपीएल में भी वर्कलोड किसी अंतरराष्ट्रीय इवेंट से कम नहीं होता है।

यह समझा जा रहा है कि इस साल अगर आरसीबी की टीम आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रहती है तो हो सकता है कि कोहली आरसीबी की भी कप्तानी भी छोड़ देंगे।

बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने आईएएनएस के कहा, कोहली की ओर से यह कैसी घोषणा थी? क्या आपको लगता है कि वर्कलोड की समस्या का हल हो गया है।

अधिकारी ने कहा, मैंने कहीं पढ़ा था कि कोरोना महामारी के बाद दिसंबर 2020 के बाद से भारतीय टीम ने महज आठ टी20 मुकाबले खेलें हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल के मैच ज्यादा खेले होंगे। आईपीएल में कप्तानी करना आसान बात नहीं है। यह टूर्नामेंट दिनो दिन और मुश्किल होता जा रहा है और फ्रेंचाइजियों की उपेक्षा और बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा, तो क्या कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे? वर्कलोड की समस्या अभी भी खत्म नहीं हुई है।

बल्लेबाजी में अपार सफलता हसिल करने के बाद भी कोहली सफेद गेंद के खेल में खासतौर पर टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सफलता हासिल करने में नाकाम रहे हैं।

कोहली का आरसीबी में अब तक कैसा रिकॉर्ड रहा है?

कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर अभी तक एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हुए हैं।

2016 के बाद आरसीबी की टीम ने पिछले साल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था। 2017 और 2019 में वह अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे जबकि2018 में टीम छठे स्थान पर रही थी।

कोहली के लिए 2016 का सीजन शानदार रहा था, उन्होंने उस दौरान 973 रन बनाए थे। उसके बाद सिर्फ 2018 में ही कोहली 500 रन के पार पहुंच सके थे। आईपीएल 2021 के सीजन में सात मैच में उनका 33 का औसत रहा है जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है।

कोहली को सबसे ज्यादा आलोचनाओं का सामना भारत के आईसीसी इवेंट में उनके फैसले लेने पर करना पड़ा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Sep 2021, 03:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.