News Nation Logo
Breaking

अजब-गजब! 6 रन पर आउट हो गई पूरी की पूरी टीम, सात बल्लेबाज शून्य पर आउट

शनिवार को क्रिकेट के ग्राउंड पर एक ऐसा चमत्कार हुआ जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा. दो टीमों के बीच मैच में एक टीम 6 रन पर ढेर हो गई. कमाल की बात 6 रन बनाने के लिए टीम ने 11.4 ओवर खेले.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Dec 2021, 06:25:54 PM
sharjah

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

अगर किसी क्रिकेट प्रेमी से सवाल किया जाए की टी-20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर क्या हो सकता है तो वह क्या जवाब देगा. आप ज्यादा मत सोचिए, टी-20 के एक मैच में पूरी की पूरी टीम 6 रन पर ऑलआउट हो गई. कमाल की बात है कि इस में एक रन पर टीम के पांच विकेट गिर गए. आप भी चौंक गए होंगे कि आखिर ये कैसे संभव है लेकिन ऐसा हुआ है.  इसीलिए क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है क्योंकि इसमें कुछ भी संभव है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: लखनऊ की टीम पहला ही आईपीएल जीतने के लिए कर रही ये जुगाड़ 

बात हो रही है प्राइम मिनिस्टर कप की. नेपाल में इस समय प्राइम मिनिस्टर कप वूमेंस नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस कप में कई महिला टीमें खेल रही हैं. इसी कप का एक मैच शुक्रवार को फापला क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा था. इसमें एक तरफ प्रोविंस नंबर वन वीमेन की टीम थी, दूसरी तरफ करनाली प्रोविंस वीमेंस की टीम. प्रोविंस नंबर वन वीमेंस टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 166 रन बनाए. टीम की ओर से  रुबीना ने 76 और अपसारी ने 61 रनों का योगदान दिया. इसके बाद दर्शकों को लगा कि कोई रोमांचक मैच देखने को मिलेगा लेकिन फिर जो हुआ वह किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था. 

करनाली प्रोविंस वीमेंस की टीम जब बैटिंग करने उतरी तो विकेटों की झड़ी लग गई. करनाली प्रोविंस की टीम 11.4 ओवर में सिर्फ छह रन पर ऑलआउट हो गई. प्रोविंस नंबर वन वीमेंस की टीम से अलीशा ने चार ओवरों में महज एक रन देकर पांच विकेट झटके. वहीं, संगीता राय ने 3.4 ओवर में दो रन देकर दो विकेट लिए. करनाली की टीम से आयूशा टंडन ने तीन रन बनाए. जबकि अंशू शाक्य ने एक रन बनाया. लक्ष्मी रीमल ने भी एक रन बनाया और एक रन एक्सट्रा से बना. करनाली की पूरी टीम में सात बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. जिस भी क्रिकेट प्रेमी को यह स्कोर पता चला आश्चर्य से उसका मुंह खुला का खुला रह गया. 

First Published : 18 Dec 2021, 06:25:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.