News Nation Logo
Banner

महिला टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत ने शेफाली वर्मा पर की बड़ी टिप्‍पणी, जानें क्‍या कहा

16 साल की शेफाली वर्मा (Shefali Verma) इस समय आस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्‍व कप (ICC Womens T20 World Cup) में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं और वह पिछले चार मैचों में अब तक 161 रन बना चुकी हैं.

IANS | Updated on: 04 Mar 2020, 03:17:56 PM
harmanpreet

हरमनप्रीत कौर Harmanpreet Kaur (Photo Credit: https://twitter.com/T20WorldCup)

Sydney:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा है कि टीम में युवा सनसनी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shefali Verma) जैसे शरारती खिलाड़ियों की जरूरत है. 16 साल की शेफाली वर्मा (Shefali Verma) इस समय आस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्‍व कप (ICC Womens T20 World Cup) में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं और वह पिछले चार मैचों में अब तक 161 रन बना चुकी हैं. अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह आईसीसी ताजा टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड (India vs England Semifinal) से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया का सिलेक्‍टर बनने के लिए इंटरव्‍यू शुरू, जानिए कौन कौन है रेस में

हरमनप्रीत ने मैच से ठीक एक दिन पहले पर बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, शेफाली वर्मा बहुत शरारती हैं और वह टीम में हमेशा खुशी और सकारात्मकता लेकर आई हैं. वह हमेशा इसका लुत्फ उठाना चाहती है. बल्लेबाजी करते हुए वह आपको प्रेरित करती है और दबाव कम करती है. आपको अपनी टीम में इसी तरह की खिलाड़ी की जरूरत होती है. हरमनप्रीत ने कहा, शेफाली इस समय आनंद ले रही हैं. जो भी देश के लिए खेलती हैं वह अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हैं. हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं. अब यह टीम लंबे समय से एक साथ है, हमने एक दूसरे से काफी कुछ सीखा है, काफी क्रिकेट सीखा है. उन्होंने कहा, इससे शेफाली जैसी खिलाड़ियों के लिए आसानी होती है, क्योंकि जब कोई खिलाड़ी टीम में आती है तो वे सभी को एकजुट होकर काम करते देखती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले बोले एमएस धोनी, CSK को लेकर कह दी यह बड़ी बात

भारतीय टीम को 2018 टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम ग्रुप-ए में अपने सभी चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है, जहां अब उसके सामने एक ऐसी प्रतिद्वंद्वी खड़ी है, जिससे उसे अपनी पिछली कई हार का बदला चुकता करना है. भारतीय कप्तान ने कहा, पिछले सेमीफाइनल में हार के बाद एक टीम के रूप में हमने महसूस किया कि हमें एक इकाई के रूप में काम करना होगा. अभी आप देख सकते हैं कि हमारी टीम एक इकाई के रूप में काम कर रही है और हम सिर्फ एक या दो खिलाड़ी पर ही निर्भर नहीं हैं.

First Published : 04 Mar 2020, 03:17:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.