logo-image

WPL 2023: RCB ने हेड कोच के नाम का किया ऐलान, विदेशी प्लेयर को सौंपी जिम्मेदारी

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां काफी तेजी से हो रही है. सोमवार को मुंबई में डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए ऑक्शन संपन्न हुआ. जिसके बाद बीसीसीआई ने शेड्यूल भी जारी कर दिया. अब फ्रेंचाइजियां भी अपने-अपने कोच और मेंटॉर के नाम का ऐलान कर रही हैं.

Updated on: 15 Feb 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां काफी तेजी से हो रही है. सोमवार को मुंबई में डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए ऑक्शन संपन्न हुआ. जिसके बाद बीसीसीआई ने शेड्यूल भी जारी कर दिया. अब फ्रेंचाइजियां भी अपने-अपने कोच और मेंटॉर के नाम का ऐलान कर रही हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार सुबह को पूर्व दिग्ग्ज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मेंटॉर की जिम्मेदारी सौंपी. तो दोपहर में ही हेड कोच के नाम का भी ऐलान कर दिया. आरसीबी ने विदेशी प्लेयर को हेड कोच की कमान सौंपी है. आइए जानते हैं वह कौन हैं. 

आरसीबी के डायरेक्टर माइक हेसन ने दी जानकारी 

आरसीबी ने जिस विदेशी प्लेयर की हेड कोच की कमान सौंपी है वह कोई और नहीं न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बेन सॉयर हैं. वह अब आरसीबी की विमेंस टीम को कोचिंग देंगे. इस बात की जानकारी आरसीबी के माइक हेसन ने दी है. आरसीबी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया. जिसमें क्लियर किया गया. आरसीबी ने विमेंस टीम के लिए आरएक्स मुरली को बैटिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा आरसीबी ने रंगराजन को असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है. 

आरसीबी के नए कोच का ऐसा रहा है कोचिंग करियर 

आरसीबी विमेंस टीम के नए नवेले हेड कोच बेन सॉयर के अनुभव की बात करें तो उनके पासी कोचिंग का काफी अनुभव है. वह विमेंस क्रिकेट से 20 सालों से जुड़े हुए हैं. उनकी उपलब्धि भी कोई कम नहीं है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम को अपनी कोचिंग में तीन बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. इसके अलावा उन्होंने बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स को भी अपनी कोचिंग में खिताब दिलाया. आरसीबी ने जानकारी दी है कि बेन सॉयर ऑक्शन से पहले से ही आरसीबी की तैयारियों में शामिल रहे हैं. 

मंधाना को सबसे बड़ी कीमत में खरीदा 

आरसीबी ने विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए हुए ऑक्शन में 18 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया है. जिसमें छह विदेशी खिलाड़ी हैं. आपको बता दें कि आरसीबी ने ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी को खरीदा है. आरसीबी ने स्मृति मंधाना को 3 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा है. वह ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं. बारह करोड़ के पर्स लिमिट में आरसीबी के पर्स में सिर्फ 10 लाख रुपए में बचे हैं, बाकी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों को खरीदकर खर्च किया है.