logo-image

WPL 2023: RCB पूरी तरह से फेल, इन टीमों ने जमाई धाक

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का रोमांच अपने चरम पर है. सभी फ्रेचाइजियों ने फैंस की उम्मीदों को उम्मीदों को उड़ान दी है. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के पहले मैच में ही 200 से ऊपर स्कोर बन गया.

Updated on: 09 Mar 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Points Table: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का रोमांच अपने चरम पर है. सभी फ्रेचाइजियों ने फैंस की उम्मीदों को उम्मीदों को उड़ान दी है. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के पहले मैच में ही 200 से ऊपर स्कोर बन गया. फैंस उम्मीद कर रहे थे कि टीमें बोर्ड पर ज्यादा स्कोर नहीं लगा पाएंगी. लेकिन हुआ इसके उलट. टीमें न सिर्फ 200 से ऊपर का स्कोर कर रही हैं. बल्कि कुछ टीमें पीछा भी करने में सफल हुईं हैं. ऐसे में विमेंस प्रीमियर लीग का इंजॉय सभी ले रहे हैं. अब तक खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने कमला कर दिया है. 

आरसीबी लगातार हारी तीन मैच 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना को सबसे बड़ी कीमत में खरीदा. फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि वह डब्ल्यूपीएल में तहलका मचा देंगी. लेकिन अब तक खेले गए मैचों में आरसीबी पूरी तरह से फेल दिखी है. आरसीबी ने बुधवार को गुजरात जाएंट्स के खिलाफ लीग का अपना तीसरी मुकाबले खेला. लेकिन उसको 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ आरसीबी लगातार तीन मैच गंवा कर प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है.

गुजरात जाएंट्स ने जीता लगातार दो मैच   

गुजरात जाएंट्स ने भी खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की. लेकिन गुजरात के अब तक के सफर की बात करें तो बुधवार को आरसीबी के खिलाफ गुजरात ने पहली जीत दर्ज की. अब तक खेले तीन मुकाबलों में लगागात दो मैचों में उसको हार का सामना करना पड़ा था. गुजरात जाएंट्स अब तक तीन मैच खेल चुकी है. दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं एक मैच में जीत मिली है. गुजरात जाएंट्स प्वाइंट्स टेबल में दो अंकों के साथ चौथे पायदान पर है. 

यूपी को एक मैच में मिली जीत और एक में हार 

यूपी वॉरियर्स ने अब तक दो मैच खेली है. इस दौरान टीम को एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं एक मैच में जीत मिली है. यूपी वॉरियर्स ने अपने पहले मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को हराकर धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. लेकिन अपने अगले मुकाबले में दिल्ली से यूपी को 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह से यूपी वॉरियर्स ने दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है. 

दिल्ली ने अब तक दिल से खेला मैच 

दिल्ली कैपटल्स का विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में शानदार आगाज किया है. मेग लेनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक दो मैच खेला है और दोनों में जीत दर्ज की है. अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 60 रनों से हराकर धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर लीग की शुरुआत की. इसके बाद दिल्ली ने अपने दूसरे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक खेले गए मैचों में  4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. 

मुंबई का कमाल जारी 

मुंबई इंडियंस के लिए विमेंस प्रीमियर लीग 2023 अब तक बेहतरीन रहा है. हरमनप्रीत कप्तानी वाली एमआई ने लीग के आगाज मुकाबले में ही गुजरात जाएंट्स को 143 रनों के बड़े अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद अपने दूसरे मुकाबले में एमआई ने आरसीबी को 9 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. एमआई प्वाइंट्स टेबल में अब तक खेले दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है.