logo-image

Women's Day: इन 5 महिलाओं को समर्पित है क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का जीवन

सचिन ने कहा कि बचपन के दिनों में उनकी मां-रजनी हमेशा उनकी देखभाल करती थी. उन्होंने कहा कि अन्य मां की तरह उनकी भी मां भी इस बात का बेहद ख्याल रखती थी कि उनका बेटा हमेशा स्वस्थ और खुश रहे.

Updated on: 08 Mar 2020, 06:42 PM

मुंबई:

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को अपना जीवन पांच महिलाओं को समर्पित किया है. इन पांच महिलाओं का सचिन के जीवन में अहम योगदान रहा है. सचिन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद किया है. उन्होंने अपने जीवन में अब तक की सफलता का श्रेय अपनी मां, चाची, पत्नी, पुत्री और सास को दिया है.

ये भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी: 30 साल का सूखा खत्म करने के लिए सौराष्ट्र से भिड़ेगी बंगाल, कल शुरू होगी खिताबी भिड़ंत

मां रजनी के लाडले थे सचिन तेंदुलकर
सचिन ने कहा कि बचपन के दिनों में उनकी मां-रजनी हमेशा उनकी देखभाल करती थी. उन्होंने कहा कि अन्य मां की तरह उनकी भी मां भी इस बात का बेहद ख्याल रखती थी कि उनका बेटा हमेशा स्वस्थ और खुश रहे. दिग्गज बल्लेबाज ने अपनी चाची के बारे में कहा कि स्कूल के दिनों में वह चार साल तक अपने चाची के घर रहे थे.

ये भी पढ़ें- मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर: विकास और पूजा को ओलंपिक टिकट, सचिन हारे

चाची को बताया दूसरी मां
उन्होंने अपनी चाची को भी दूसरी मां की तरह ही कहा है. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने जीवन में पत्नी अंजलि और अपने माता पिता का भी शुक्रिया अदा किया है. सचिन ने पत्नी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने परिवार की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाई है.