logo-image

महिला विश्व कप : भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज पर लगा जुर्माना

महिला विश्व कप : भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज पर लगा जुर्माना

Updated on: 13 Mar 2022, 12:15 PM

हैमिल्टन:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम पर भारत के खिलाफ सेडॉन पार्क में खेले गए शनिवार को धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया।

शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने टूर्नामेंट में अपने अभियान के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को 155 रन से हरा दिया।

स्मृति ने जहां 119 गेंदों में 123 रन बनाए, वहीं हरमनप्रीत ने 184 रन की साझेदारी के अलावा 107 गेंदों में 109 रन बनाए।

एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के शांड्रे फ्रिट्ज ने स्टैफनी टेलर की ओर से समय भत्ते को ध्यान में रखने के बाद लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला किया।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम दिए गए समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।

टेलर ने प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर एलोइस शेरिडन और पॉल विल्सन, तीसरे अंपायर अहमद शाह पकतीन और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने यह आरोप लगाए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.