logo-image

महिला वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल करना वाकई अच्छा रहा : अन्या श्रुबसोल

महिला वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल करना वाकई अच्छा रहा : अन्या श्रुबसोल

Updated on: 16 Mar 2022, 06:25 PM

माउंट माउंगानुइ:

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने बुधवार को महसूस किया कि आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ चार विकेट से जीत हासिल करना वास्तव में अच्छा रहा है।

बे ओवल में, इंग्लैंड ने हर विभाग में बेहतर कर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इस जीत को ऑफ स्पिनर चार्ली डीन के 23 रन देकर चार विकेट के करियर के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड से स्थापित किया गया, जबकि श्रुबसोल ने 20 रन देकर दो विकेट से शुरुआती नुकसान किया, जिससे भारत 134 रन पर ऑलआउट हो गया। कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 53 रन बनाकर 135 रनों का पीछा किया। वहीं, नट साइवर ने 45 रन बनाए।

श्रुबसोल ने कहा, हमें जीते हुए कुछ समय हो गया था और मुझे लगता है कि हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। यह स्पष्ट रूप से एक मुश्किल दौरा रहा है, लेकिन हम मूल रूप से यह जानते हुए इस मेगा इवेंट में हमें अपने अगले चार मैच जीतने की जरूरत है।

श्रुबसोल ने आगे कहा, टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करना वास्तव में अच्छा है। लेकिन यह वास्तव में चार में से एक है, जिसे हमें जीतने की जरूरत है और हम इसे आज करने में कामयाब रहे हैं। हम जीत का जश्न मनाएंगे और फिर इसके बाद ऑकलैंड और न्यूजीलैंड के मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

लॉर्डस में भारत का सामना करते हुए 2017 विश्व कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे श्रुबसोल 100 वनडे विकेट लेने पर बेहद खुश थी।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में खुश हूं। मुझे लगता है कि जब मैंने डेब्यू किया था, तो वास्तव में कभी भी ऐसा करने का सपना नहीं देखा होगा। इसलिए, मैं इसके बारे में खुश हूं। लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी है कि मैं इसमें योगदान करने में सक्षम रही हूं।

श्रुबसोल ने अपना दूसरा विश्व कप मैच खेलते हुए और भारत पर इंग्लैंड की जीत के मुख्य खिलाड़ियों में से एक डीन की प्रशंसा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.