logo-image

Women T20 World Cup: न्यूजीलैंड को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

शफाली वर्मा ने 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे जबकि तान्या भाटिया ने 23 रनों की पारी खेली.

Updated on: 27 Feb 2020, 01:03 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने अपना तीसरा मैच भी जीत लिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान में खेले गए मैच में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को एक रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे. 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी. इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को भी हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के हालात देख हिटमैन रोहित शर्मा दुखी, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

शफाली वर्मा ने खेली 46 रनों की पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 134 रनों का लक्ष्य मिला है. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गईं. मंधाना के साथ ओपनिंग करने आई तूफानी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने हालांकि दूसरे छोर पर विकेट बचाए रखा लेकिन वे 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं. शफाली ने 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे.

ये भी पढ़ें- रोलां गैरो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज में देव वी जाविया और वैष्णवी अडकर

एक बार फिर फ्लॉप हुईं कप्तान हरमनप्रीत कौर
टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया ने 23 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका. जेमिमाह रोड्रिग्स केवल 10 रन बनाकर आउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहीं और सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. दीप्ति शर्मा ने 8 और वेदा कृष्णमूर्ति ने 6 और राधा यादव ने 14 रन बनाए. इनके अलावा शिखा पांडेय 10 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटीं. न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मैयर और अमेलिया केर ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं दूसरी ओर कप्तान सोफी डिवाइन, लेई कास्पेरेक और ली ताहूहू को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय गेंदबाजों को दी बड़ी सलाह, बोले- धैर्य बनाए रखें

29 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय टीम
टीम इंडिया द्वारा मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड के लिए 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. कैटे मार्टिन के बल्ले से 25 और मैडी ग्रीन के बल्ले से 24 रन निकले. इनके अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज प्रभावशाली बल्लेबाजी नहीं कर सकीं. टूर्नामेंट में भारतीय टीम का अगला मैच 29 फरवरी को श्रीलंका से खेला जाएगा.