News Nation Logo
Banner

Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डेन वान निएकर्क ने 51 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Feb 2020, 09:54:36 AM
महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड

महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड (Photo Credit: https://twitter.com/T20WorldCup)

पर्थ:

दक्षिण अफ्रीका ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में रविवार को इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया और फिर दो गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डेन वान निएकर्क ने 51 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के की मदद से सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

ये भी पढ़ें- एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, झोली में आए 5 स्वर्ण

दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका ने झटके 3 विकेट
कप्तान के अलावा मेरिजैन कॉप ने 38, मिगनोन डु प्रीज ने नाबाद 18, क्लोए तायरोन ने 12 और लिजली ली ने चार रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने दो और साराह ग्लेन तथा अन्या श्रबशोले ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. इससे पहले, इंग्लैंड की टीम नताली शिवर के 50 रनों के बावजूद आठ विकेट पर 123 रन तक ही पहुंच सकी. एमी एलेन जोन्स ने 23 और फ्रान विल्सन ने 14 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से अयाबोंगा खाका ने तीन, कप्तान डेन वान निएकर्क और मेरिजैन कॉप ने दो-दो जबकि शबनम इस्माइल ने एक विकेट लिया.

First Published : 24 Feb 2020, 09:54:36 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो