logo-image

Women T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, डिवाइन ने खेली कप्तानी पारी

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 55 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 75 रन की नाबाद पारी खेली.

Updated on: 23 Feb 2020, 09:55 AM

पर्थ:

न्यूजीलैंड ने यहां जारी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को सात विकेट पर 127 रन पर रोक दिया और फिर 14 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 55 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 75 रन की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़ें- Asian Wrestling Championship: रवि दहिया ने जीता स्वर्ण पदक, बजरंग पूनिया ने जीता रजत

सोफी डिवाइन के अलावा मेदी ग्रीन ने 29, सुजी बेटस ने 13 और राकेल प्रियस्ट ने छह रन बनाए. श्रीलंका की ओर से कविशा दिलहारी और कप्तान चमारी अटापट्टु ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, श्रीलंका की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- FIH Pro League: पेनल्टी शूट आउट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अटापट्टु ने सर्वाधिक 41, हर्षिता मादवी ने नाबाद 27, हसीनी परेरा ने 20 और अनुष्का संजीवनी ने 15 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से हैली जेनसन ने 16 रन देकर तीन विकट चटकाए. उनके अलावा अमीला केर को दो और कप्तान डिवाइन तथा ली ताहुहु को एक-एक विकेट मिला.