News Nation Logo
Banner
Banner

Women T20 World Cup: बारिश से मैच रद्द होना टूर्नामेंट के लिए शर्म की बात: हीथर नाइट

विश्व कप का सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. मैच के दिन हालांकि भारी बारिश होने की संभावना है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Mar 2020, 06:44:04 PM
heather knight

हीथर नाइट (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

सिडनी:

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट का मानना है कि महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अगर बारिश होती है और इससे मैच रद्द हो जाता है तो यह टूर्नामेंट के लिए शर्म की बात होगी. विश्व कप का सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. मैच के दिन हालांकि भारी बारिश होने की संभावना है. सेमीफाइनल में रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है इसलिए बारिश का होना मैच के लिहाज से अच्छा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- सुनील जोशी बने टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता, हरविंदर सिंह को भी चयन समिति पैनल में मिली जगह

एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल मैच
इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी सेमीफाइनल खेला जाना है. अगर बारिश के कारण सेमीफाइनल रद्द होते हैं तो भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचेगी क्योंकि दोनों अपने-अपने ग्रुप पर शीर्ष पर थीं. बीबीसी ने नाइट के हवाले से लिखा, "अगर दोनों सेमीफाइनल नहीं हो पाते हैं तो यह टूर्नामेंट के लिए बुरी खबर होगी. इस तरह की स्थिति में रिजर्व डे काफी उपयोगी होते और यह टूर्नामेंट के लिए शर्म की बात है."

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई ने भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम को किया सम्मानित

ऑस्ट्रेलिया ने की थी रिजर्व डे की मांग
उन्होंने कहा, "हमने सुबह ही देखा, नियम पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए भी यही हैं. अगर ऐसा होता है तो यह काफी शर्म की बात होगी और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इसे बदलने का दबाव भी होगा." क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अंतिम पलों में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखने की बात अपील की थी जिसे खारिज कर दिया गया है.

First Published : 04 Mar 2020, 06:44:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.