News Nation Logo
Banner

महिला T20 विश्व कप : बांग्लादेश 92 रन नहीं बना सका और हार गई टीम

न्यूजीलैंड ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शनिवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश को 17 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Feb 2020, 11:14:05 AM
new123

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर)

New Delhi:

न्यूजीलैंड ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शनिवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh Vs new zealand) को 17 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. न्यूजीलैंड को ग्रुप ए के अंतिम मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ना है, जो एक तरह से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है. इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, जबकि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया दोनों के समान चार - चार अंक हैं.

यह भी पढ़ें ः NZVIND : दूसरे टेस्‍ट में दोहराई गई पहले टेस्‍ट की कहानी, पूरी टीम 242 पर आउट

श्रीलंका और बांग्लादेश (Srilanka Vs new zealand) सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं. भारत (Team India) से करीबी अंतर से हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 66 रन था, लेकिन उसकी पूरी टीम 18.2 ओवर में 91 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने 18 रन देकर चार विकेट लिए. बांग्लादेश के पास 2014 के बाद T20 विश्व कप में पहली जीत का मौका था लेकिन लचर बल्लेबाजी और विकेटों के बीच दौड़ में ढिलाई उसे महंगी पड़ी और और उसकी पूरी टीम 19.5 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड के लिये लीग कास्पेरेक और हेली जेनसन ने तीन . तीन विकेट लिए. बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 21 रन बनाए. उनके अलावा मुर्शिदा खातून (11) और ऋतु मोनी (दस) ही दोहरे अंक में पहुंची. इससे पहले न्यूजीलैंड की चार बल्लेबाज ही दहाई के अंक को छू पाई थी. राचेल प्रीस्ट ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि सूजी बेट्स ने 15, कप्तान सोफी डेवाइन ने 12 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से ऋतु के अलावा सलमा खातून ने तीन और रूमाना अहमद ने दो विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें ः NZVIND : भारत के चाय तक पांच विकेट पर 194 रन, अब तक की पूरी डिटेल यहां जानें

एक वक्‍त में तो न्‍यूजीलैंड ने आखिरी 36 गेंद में 25 रन अपनी टीम के लि जोड़े, और आठ विकेट खो दिए. न्‍यूजीलैंड की सात बल्‍लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया. एक वक्‍त न्‍यूजीलैंड चार विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद विकेटों का ऐसा पतझड़ा आया कि कोई भी बल्‍लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और तू चल मैं आया की तर्ज पर विकेट गिरते रहे.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप में धोनी के खेलने को लेकर कपिल देव ने कही हैरान करने वाली बात

आपको बता दें कि इस विश्‍व कप में टीम इंडिया पहले ही अपने तीनों लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह सुरक्षित कर चुकी है. भारतीय टीम ने पहले आस्‍ट्रेलिया को हराया और उसके बाद बांग्‍लादेश को मात दी. इसके बाद टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को भी करीबी मुकाबले में हरा दिया और इस तरह से अपने ग्रुप की अंक तालिका में टीम इंडिया सबसे ऊपर है. अब भारत का आखिरी लीग मैच श्रीलंका के साथ होगा. जो महज औपचारिकता है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस मैच में कुछ प्रयोग किए जाएं, ताकि सेमीफाइनल में अच्‍छी टीम उतारी जा सके. भारत ने अपने तीनों मैच पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जीते हैं. जहां भारत की बल्‍लेबाजी अच्‍छी रही, वहीं गेंदबाजी में भी खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया है.
मजे की बात यह भी है कि न्‍यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 66 रन बना लिए थे. उस वक्‍त टीम अच्‍छा खेल रही थी. लेकिन 81 रन तक आते आते सात विकेट गिर गए. इस तरह से टीम लाइन से धराशायी होती चली गई. रितु मोनी ने अपने चार ओवर के कोटे में 18 रन देकर न्‍यूजीलैंड के चार विकेट झटक लिए.

First Published : 29 Feb 2020, 11:11:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×