logo-image

Women T20 World Cup: भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंची

आखिरी लीग मैचों में पाकिस्तान और थाईलैंड आमने-सामने होंगी जबकि एक अन्य मुकाबले में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा.

Updated on: 02 Mar 2020, 03:56 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमें फाइनल हो चुकी हैं. विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने जगह पक्की कर ली है. हालांकि, लीग राउंड खत्म होने के बाद ही ये तय हो पाएगा कि सेमीफाइनल में किन टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. लीग राउंड में अभी दो और मैच होने बाकी हैं, जो 3 मार्च को खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 4 रन से हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

3 मार्च को खेले जाएंगे लीग राउंड के आखिरी दो मैच
आखिरी लीग मैचों में पाकिस्तान और थाईलैंड आमने-सामने होंगी जबकि एक अन्य मुकाबले में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा. इन दोनों मैचों के बाद ये तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल में किन टीमों के बीच मुकाबले होंगे. विश्व कप के लिए बनाए गए ग्रुप-ए से भारत और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है तो वहीं ग्रुप-बी से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंची हैं.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: आखिरी मैच खेल रहीं शशिकला ने चटकाए 4 विकेट, श्रीलंका ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया

चारों मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर है भारत
लीग राउंड में भारत ने अपने सभी चारों मैचों में जीत हासिल कर कुल 8 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया 4 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं ग्रुप-बी में इंग्लैंड ने अपने 4 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक 3 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. लीग राउंड में दक्षिण अफ्रीका का आखिरी मुकाबला 3 मार्च को वेस्टइंडीज के साथ खेला जाएगा.