logo-image

Women T20 World Cup: पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला पहला सेमीफाइनल मैच 5 मार्च को सिडनी में खेला जाएगा.

Updated on: 03 Mar 2020, 04:32 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लीग राउंड खत्म हो चुके हैं. मंगलवार को खेले जाने वाले दोनों ही मैच पर बारिश ने पानी फिर गया. मंगलवार को जहां पहले मैच में पाकिस्तान और थाईलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच बेनतीजा रहा तो वहीं दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला मैच बिना टॉस हुए ही रद्द कर दिया गया. इन दोनों मैचों के बाद ही सेमीफाइनल में होने वाले मुकाबलों की तस्वीर भी साफ हो गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर, श्रीलंका दौरे पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

पहले सेमीफाइनल में जहां भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला पहला सेमीफाइनल मैच 5 मार्च को सिडनी में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला दूसरा सेमीफाइनल मैच भी 5 मार्च को ही इसी मैदान पर खेला जाएगा. आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला रविवार, 8 मार्च को मेलबर्न के एमसीजी में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- आईपीएल में पोंटिंग के साथ समय बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता: एलेक्स कैरी

मंगलवार को खेले गए दोनों मैचों पर बारिश ने फेरा पानी

भारत ने ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रही. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर रही और तय कार्यक्रम के मुताबिक उसे अब सेमीफाइनल में ग्रुप-बी की टॉप टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला सोमवार को न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया था लेकिन ग्रुप-बी में कौन सी टीम टॉप पर रहेगी, इसका फैसला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले के साथ होने वाला था.