logo-image

IND vs SL महिला क्रिकेट : पहले टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को हराया, पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी

पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में यहां बुधवार को श्रीलंका को 13 रनों से शिकस्त दे दी।

Updated on: 19 Sep 2018, 03:07 PM

कोलंबो:

पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में यहां बुधवार को श्रीलंका को 13 रनों से शिकस्त दे दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान टीम 19.3 ओवर में 155 रन ही बना सकी।

भारत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं। अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने मेहमान टीम की पारी को संभाला और महत्वपूर्ण 17 रन बनाए।

जेमिमा रॉड्रिगेस (36) और अनुजा पाटील (36) ने भी बल्ले से अहम पारी खेली, लेकिन सबसे ज्यादा रन तानिया भाटिया ने बनाए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आईं भाटिया ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

जवाब में श्रीलंका की शुरुआत दमदार रही। कप्तान चमारी अटापट्टू (27) और यशोदा मेंडिस (32) ने पहले विकेट के लिए 2.6 से ओवर में 39 रन जोड़े। मेंडिस को अरुंधती रेड्डी ने पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई।

शुरुआती झटका लगने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई और मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं इशानी कौशल्या ने 45 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन पूनम यादव ने उन्हें आउट करके श्रीलंका की वापसी के रास्ते बंद कर दिए।

और पढ़ें : India vs Pakistan Asia Cup 2018 : भारतीय खिलाड़ी जो पाकिस्तान के लिए खड़ी कर सकते हैं मुसीबत

पूनम यादव ने चार ओवर में 26 रन देकर मैच में सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। राधा यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि पाटील एवं रेड्डी को एक-एक विकेट मिला।