logo-image

जू. शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप : भारतीय महिला स्कीट टीम ने जीता स्वर्ण

जू. शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप : भारतीय महिला स्कीट टीम ने जीता स्वर्ण

Updated on: 02 Oct 2021, 02:05 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जूनियर महिला स्कीट टीम जिसमें गनेमत सेखोन, राएजा ढिल्लों और अरीबा खान शामिल हैं, इन्होंने पेरू के लीमा में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोटर्स महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप के तीसरे दिन स्वर्ण पदक जीता।

स्वर्ण पदक मुकाबले में भारतीय टीम ने इटली को 6-0 से हराया। व्यक्तिगत महिला स्कीट में गुरुवार को रजत पदक जीत भारत को विश्व चैंपियनशिप के स्तर पर स्कीट में पहला पदक दिलाने के बाद, सेखोन का इस टूर्नामेंट का यह दूसरा पदक है।

भारतीय जूनियर पुरुष स्कीट टीम जिसमें राजवीर गिल, आयुष रुद्राराजु और अभय सिंह सेखोन शामिल हैं, इन्होंने तुर्की को 6-0 से हराकर कांस्य पदक जीता।

भारत ने इस टूर्नामेंट में अबतक सात पदक जीते हैं जिसमें दो स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं।

क्वालीफिकेश राउंड में भारत 525 में से 457 का स्कोर कर दूसरे स्थान पर रहा। महिला टीम में गनेमत ने 175 में से 155, राएजा ने 152 और अरीबा ने 150 का स्कोर किया। इटली की टीम 460 का स्कोर कर पांच टीमों में शीर्ष पर रही थी।

फाइनल में राएजा और अरीबा ने पहले दो राउंड में 10 शॉट खेल भारत को 4-0 की बढ़त दिलाई। तीसरे राउंड में भारत ने 15 में से छह और इटली ने पांच शॉट किए जिससे भारत ने जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.