logo-image

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 को लेकर ईसीबी ने दी जानकारी

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 को लेकर ईसीबी ने दी जानकारी

Updated on: 27 Jan 2022, 05:55 PM

लंदन:

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की है कि बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) के साथ टकराव से बचने के लिए महिला हंड्रेड 2022 प्रतियोगिता को छोटा कर दिया गया है।

बमिर्ंघम के एजबेस्टन में 29 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टी20 टूर्नामेंट के साथ, महिला हंड्रेड इवेंट 11 अगस्त से शुरू होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के कारण, महिला हंड्रेड में छह ग्रुप मैच होंगे।

टूर्नामेंट से कहा गया, पिछले साल द हंड्रेड में महिलाओं के मैचों में 267,000 लोगों की रिकॉर्ड तोड़ संख्या के साथ, महिला क्रिकेट 2022 के लिए भी अविश्वसनीय भीड़ की उम्मीद जताई जा रही है।

100 गेंदों की प्रतियोगिता 3 अगस्त को एजेस बाउल, साउथेम्प्टन में वेल्श फायर का सामना करने वाले गत पुरुष चैंपियन सदर्न ब्रेव के साथ शुरू होगी।

महिलाओं के शेड्यूल के मुताबिक, मौजूदा चैंपियन ओवल इनविंसिबल्स पहले मैच में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ होंगे, जो कि होगा 2022 प्रतियोगिता के पहले पुरुष और महिला डबल हेडर होने की उम्मीद है।

ग्रुप चरण 31 अगस्त को समाप्त होंगे, इससे पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली पुरुष और महिला टीमें 2 सितंबर को एलिमिनेटर में एजेस बाउल में एक-दूसरे का सामना करेंगी। हंड्रेड का महिला और पुरुष फाइनल 3 सितंबर को लॉर्डस में होगा।

पिछले साल, भारत की शीर्ष महिला क्रिकेटरों ने हंड्रेड के पहले सीजन में भाग लिया था। जेमिमा रोड्रिग्स नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए निकलीं, जबकि स्मृति मंधाना सदर्न ब्रेव के लिए खेलीं थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.