News Nation Logo

Women Cricket World Cup 2021 का शेड्यूल जारी, सभी नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे

विश्व कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और अभी तक ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड ने ही इसमें क्वालीफाई कर लिया है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Mar 2020, 04:50:29 PM
world cup women

महिला विश्व कप 2021 (Photo Credit: https://www.icc-cricket.com)

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप में फाइनल सहित सभी नॉकआउट मैचों में रिजर्व डे होगा. आईसीसी को पिछले सप्ताह ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुलने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढे़ं- IND vs SA: कोरोना वायरस की वजह से गेंदबाजी पर पड़ेगा बुरा असर, जानें क्या है पूरा मामला

विश्व कप 2021 के 31 मैचों का कार्यक्रम जारी

आईसीसी ने बुधवार को विश्व कप 2021 के 31 मैचों का कार्यक्रम जारी किया. विश्व कप के सभी मैच न्यूजीलैंड के छह मैदानों ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में खेले जाएंगे. विश्व कप-2021 के सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में क्रमश तीन और चार मार्च को जबकि फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने मंगेतर समेत पूरे परिवार के साथ मनाई होली, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

कुल 8 टीमें लेंगी हिस्सा

मेजबान न्यूजीलैंड की टीम छह फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर क्वालीफायर टीम के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. विश्व कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और अभी तक ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड ने ही इसमें क्वालीफाई कर लिया है. बाकी की चार टीमें महिला चैंपियनशिप और श्रीलंका में जुलाई में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से विश्व कप-2021 में क्वालीफाई करेंगी.

First Published : 11 Mar 2020, 04:50:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो