logo-image

INDW vs SAW: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 3-0 की विजयी बढ़त

सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच बारिश की वजह से धुल गया था, जिसके बाद दोनों टीमों की रजामंदी के बाद इस सीरीज को 5 से बढ़ाकर 6 मैचों का कर दिया गया था.

Updated on: 04 Oct 2019, 03:04 PM

नई दिल्ली:

भारत के दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम को 5वें टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा. भारत ने यहां दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर 6 मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच बारिश की वजह से धुल गया था, जिसके बाद दोनों टीमों की रजामंदी के बाद इस सीरीज को 5 से बढ़ाकर 6 मैचों का कर दिया गया था. दोनों टीमों के बीच खेली जा रही इस सीरीज का आखिरी और 6ठा मैच 4 अक्टूबर (शुक्रवार) को शाम 7 बजे से सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के मेजर अब्दुल कादिर खान ने जीता रजत पदक, एशियन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में फहराया भारत का परचम

5वें टी-20 में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. राधा यादव (23 रन देकर 3 विकेट) और दीप्ति शर्मा (19 रन देकर 2 विकेट) की बदौलत भारतीय टीम ने मेहमानों को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 98 रन ही बनाने दिए. दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 99 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 34) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम ने 17.1 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम को लगातार तीसरी बार हराया, 5-1 से जीता मुकाबला

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने दो और बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 3 विकेट लिए. हरमनप्रीत ने 32 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके लगाए. उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. साउथ अफ्रीका के लिए शबनम इस्माइल ने 2 विकेट झटके.