logo-image

INDW vs WIW 5th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराया, 5-0 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने यहां शानदार खेल दिखाते हुए न सिर्फ बल्लेबाजी में मेजबानों को दबाकर रखा बल्कि गेंदबाजी करते हुए भी उन्हें उठने का मौका नहीं दिया.

Updated on: 21 Nov 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम को 61 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भी भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. 5वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 73 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज दौरे पर आई टीम इंडिया ने इससे पहले मेजबानों को वनडे सीरीज में भी मात दी थी.

ये भी पढ़ें- इस तूफानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की तारीफ में बांध दिए पुल, कप्तान को बताया असली चैंपियन

टीम इंडिया ने यहां शानदार खेल दिखाते हुए न सिर्फ बल्लेबाजी में मेजबानों को दबाकर रखा बल्कि गेंदबाजी करते हुए भी उन्हें उठने का मौका नहीं दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए वेदा कृष्णमूर्ति ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली और नॉटआउट रहीं. उनके अलावा जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी 50 रनों का अहम योगदान दिया. इनके अलावा शफाली वर्मा ने 9 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 7 रन बनाए. पूजा वस्त्राकर बिना खाता खोले ही नाबाद लौटीं. वेस्टइंडीज के लिए हेले मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद और आलियाह ने 1-1 विकेट झटका.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: 143 रन पर ही आउट हो गए पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ के साथ अग्नि परीक्षा बाकी

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के आगे पूर्ण रूप से सरेंडर कर दिया. विंडीज के लिए कीशोना नाइट ने सर्वाधिक 22 और शेमन कैम्पबेल ने 19 रन बनाए. इनके अलावा वेस्टइंडीज की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में भी नाकामयाब रहा. टीम इंडिया के लिए अनुजा पाटिल ने 2 विकेट चटकाए. जबकि राधा यादव, पूनम यादव, पूजा वस्त्राकर और हरलीन देओल को 1-1 विकेट मिला.