logo-image

महिला एशियाई कप : चीन ने ईरान को 7-0 से हराया

महिला एशियाई कप : चीन ने ईरान को 7-0 से हराया

Updated on: 23 Jan 2022, 08:25 PM

मुंबई:

आठ बार के चैंपियन चीन ने रविवार को यहां एएफसी महिला एशियाई कप 2022 के मुंबई फुटबॉल एरिना में ईरान पर 7-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

अपने बर्थडे पर वांग शुआंग ने दो गोल किए, वांग शानशान ने भी एक डबल गोल किया, जिओ यूयी और तांग जियाली ने एक-एक गोल दागे, जिससे चीन की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी धमाकेदार शुरुआत जारी रखी और प्रतियोगिता के बाद के चरणों की ओर अपनी नजरें जमाईं।

परिणाम बुधवार को होने वाला मुकाबल चीनी ताइपे और ईरान के बीच क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए रोमांचक होने की संभावना है।

मैच में शुरू से ही चीन ने अपना दबदबा बनाए रखा और 23 शॉट्स और उनमें से 12 को लक्ष्य पर साधने का प्रयास किया, जिसके परिणामस्वरूप छह गोल हुए। दूसरी तरफ, ईरान को सिर्फ एक मौका मिला, वह भी गोल करने से चूक गए।

वांग शानशान ने 10वें मिनट में जोहरेह कौडेई से एक मजबूत बचाव किया और स्टार गोलकीपर पांच मिनट बाद एक बार फिर चीनी कप्तान के हमले को विफल करने में सफल रही।

लेकिन वांग शुआंग ने 28वें मिनट में गोल दागकर अपने जन्मदिन को खास बना दिया, जिसके बाद चीन ने हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त बना ली।

ब्रेक के बाद, चीन और ईरान ने शानदार खेल दिखाया, इस दौरान 49वें मिनट में चीन को एक और गोल मिला, इसके बाद गोल का सिलसिला शुरू हो गया, वांग शानशान ने 55वें मिनट में एक और गोल दाग दिए और उसी जोड़ी ने चार मिनट बाद मिलकर गोल की संख्या को 5-0 से आगे बढ़ा दी।

दूसरे हाफ के दौरान चीन की बेहतर फिटनेस और तकनीक स्पष्ट थी, और उन्होंने टैंग जियाली के 77वें मिनट के माध्यम से छठा गोल कर दिया, इसके बाद फतेमेह अडेली ने सातवां गोलकर टीम को एक आसान जीत दिला दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.