logo-image

महिला एशियाई कप : चीन ने जीत के साथ की अभियान की शुरुआत

महिला एशियाई कप : चीन ने जीत के साथ की अभियान की शुरुआत

Updated on: 20 Jan 2022, 08:45 PM

मुंबई:

आठ बार की चैंपियन चीन ने एएफसी महिला एशियाई कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को यहां मुंबई फुटबॉल एरिना में चीनी ताइपे को 4-0 से हराकर की है।

वांग शुआंग ने दो गोल किए और दो सहायता प्रदान की, जबकि टीम के लिए वांग शानशान और झांग शिन ने पहले मैच में एक-एक गोल का योगदान दिया।

यह एक प्रतियोगिता में चीनी महिला टीम के लिए एक व्यापक जीत थी, क्योंकि उन्होंने 2006 में ऐसे ही शुरुआत की थी और 2014 और 2018 में पिछले दो सीजनों में उपविजेता रही थी।

ग्रुप ए में चीन सर्वोच्च रैंक वाली टीम है, जिसमें भारत और ईरान भी मौजूद हैं। लेकिन चीन ने अपने अभियान की शुरुआत उचित शैली में की, हालांकि अंतर बड़ा हो सकता था यदि उन्होंने अपने प्रभुत्व का बेहतर उपयोग किया होता। चीन ने विरोधी टीम के मुकाबले बेहतर खेल दिखाया।

चीन ने महिला एशियाई कप में ग्रुप चरण में नौ मैचों की नाबाद जीत के साथ मैच में प्रवेश किया और उन्होंने एक और जीत के साथ उस रिकॉर्ड को बनाए रखा।

वे अगला मुकाबला 23 जनवरी को ईरान से खेलेंगे, जबकि चीनी ताइपे उसी दिन बाद में मेजबान भारत से भिड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.