logo-image

महिला एशियाई कप : चीन ने दक्षिण कोरिया को हराकर नौवां खिताब जीता

महिला एशियाई कप : चीन ने दक्षिण कोरिया को हराकर नौवां खिताब जीता

Updated on: 06 Feb 2022, 09:30 PM

नवी मुंबई:

यहां एएफसी महिला एशियाई कप में रविवार को गोलकीपर झू यू ने चोटिल होने के बाद भी दूसरे हाफ में शानदार गोल बचाए और जिओ यूयी के आखिरी समय में किए गए गोल ने चीन को दक्षिण कोरिया पर 2-1 से जीत के साथ ही रिकॉर्ड नौवां खिताब हासिल करने में मदद की।

कोरिया अधिकांश मैच के लिए शीर्ष पर था और मैच में हार का सामना करने से एक घंटे पहले जीत की ओर बढ़ रहा था।

यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के फाइनल में 75वें मिनट तक ऐसा लग रहा था कि यह चीन का दिन नहीं है।

उम्मीदों के विपरीत, दक्षिण कोरिया ने पहले हाफ में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी और अंत में बदलाव के बाद भी, पेनल्टी शूटआउट में चीजें आठ बार के विजेताओं के पक्ष में नहीं जा रही थीं, जो दो बार के चैंपियन जापान से शिखर पर पहुंचे थे।

मैच में वापसी करने के लिए 22 मिनट के साथ चीन ने पेनल्टी अर्जित की और तांग जियाली ने इसे गोल में बदल दिया और चीन ने शानदार जीत हासिल करने के लिए शानदार वापसी की।

कोरिया गणराज्य ने चीन की ओर से 2006 के बाद से अपने पहले खिताब का पीछा करते हुए फाइनल में प्रवेश किया, जिसने कभी भी प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर हाथ नहीं रखा था।

मैच में चीन की ओर से 22वें मिनट में जियाली टेंग, 72 मिनट में लियांग हेंग और जिओ यूयी (90 प्लस 3) में गोल दागे और दक्षिण कोरिया की तरफ से चोह यूरी ने 27वें मिनट और जी सो यून ने (45 प्लस 3) में टीम के लिए गोल किए।

जिससे, चीन ने 2-1 से मैच को जीत कर कोरिया के दिलों को तोड़ दिया। साथ ही रिकॉर्ड नौवीं बार अपने नाम खिताब कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.