logo-image

महिला एशियाई कप : फाइनल में जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया इंडोनेशिया से भिड़ेगा (प्रिव्यू)

महिला एशियाई कप : फाइनल में जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया इंडोनेशिया से भिड़ेगा (प्रिव्यू)

Updated on: 20 Jan 2022, 06:35 PM

मुंबई:

भारत में एएफसी महिला एशियाई कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो सीजनों में बेहतर करने में नाकाम रहा है। वह 2014 और 2018 दोनों सीजनों के फाइनल में पहुंचने के बाद 1-0 के समान अंतर से जापान से हार गया था।

शुक्रवार को इंडोनेशिया के खिलाफ एएफसी महिला एशियाई कप 2022 में अपने शुरुआती मैच के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया भी अपने दो प्रमुख लक्ष्यों की ओर देख रहा है। कॉन्टिनेंटल ताज को वापस पाने के लिए जिसे उन्होंने आखिरी बार 2010 में जीता था। 2023 में विश्व कप, जिसकी वे पड़ोसी न्यूजीलैंड के साथ सह-मेजबानी करेगा।

2014 और 2018 में एशियाई कप के अंतिम दो सीजनों में फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया 6 फरवरी को खिताब जीतने के लिए पसंदीदा में से एक है, लेकिन कोच टोनी गुस्तावसन फाइनल के बारे में इतनी जल्दी बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वे इस मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

रैंकिंग के मामले में ऑस्ट्रेलिया 11वें स्थान पर है, जबकि इंडोनेशिया फीफा विश्व रैंकिंग में 96वें पायदान पर है।

गुस्तावसन ने कहा कि वह हाल के दिनों में इंडोनेशिया की प्रगति से प्रभावित हैं और यहां मुंबई फुटबॉल एरिना में शुक्रवार के मुकाबले की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

48 वर्षीय पूर्व स्वीडिश खिलाड़ी ने कहा, इंडोनेशिया ने अब तक जो खेल दिखाया है, उससे मैं बहुत प्रभावित और खुश हूं। टूर्नामेंट में जाने वाले अच्छे क्वालीफाइंग दौर के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा, दूसरी बात जिस पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता है, वह यह है कि हम एक इंडोनेशियाई टीम के साथ खेलने जा रहे हैं जो बेहद मजबूत है, जो गर्व के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व करती है। इसलिए हमें विनम्र और तैयार रहने की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलिया, टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद से, प्रतियोगिता में एक मजबूत टीम लेकर आया है, जिसमें 10 खिलाड़ियों ने महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए प्रीमियर लीग के समकक्ष महिला सुपर लीग में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंडोनेशिया के खिलाफ अपना मजबूत पक्ष रखेंगे, इस पर गुस्तावसन ने कहा कि वह जिस टीम को मैदान में उतारेगी वह दिन के लिए सबसे मजबूत होगी।

-- आईएएनएस

आरजे/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.