logo-image

महिला एशियाई कप को लेकर एएफसी ने अपना रूख किया स्पष्ट

महिला एशियाई कप को लेकर एएफसी ने अपना रूख किया स्पष्ट

Updated on: 24 Jan 2022, 07:10 PM

मुंबई:

चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए भारत की अक्षमता और महिला एशियाई कप 2022 से हटने के बाद, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने स्पष्ट किया है कि क्वार्टर फाइनल स्पॉट के लिए अन्य समूहों में चार टीमों में से तीन को शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

भारत रविवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए आवश्यक न्यूनतम 13 खिलाड़ियों को नहीं रख सका, क्योंकि 23 सदस्यीय टीम चोटों और कोरोना संक्रमित के कारण टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए असमर्थ रही।

शनिवार को, भारत के पास अगले दिन चीनी ताइपे के खिलाफ ग्रुप ए मैच के लिए 13 खिलाड़ी थे, लेकिन उनमें से दो घायल हो गए थे, जिसके कारण भारत मैच में हिस्सा नहीं ले सका और टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

रविवार की सुबह, दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस प्रकार उपलब्ध खिलाड़ियों की संख्या केवल नौ रह गई। नियम के अनुसार, एक टीम को एक मैच में भाग लेने के लिए 13 खिलाड़ियों का नाम लेना होगा और इस प्रकार भारत को इस आयोजन से हटना पड़ा।

एएफसी ने अब स्पष्ट किया है कि चूंकि भारत के सभी मैच रद्द कर दिए गए हैं और उन्हें शून्य माना गया है, इसलिए समूह में अंतिम रैंकिंग का निर्धारण करते समय उन मैचों के सभी बिंदुओं और लक्ष्यों को ध्यान में नहीं रखा जाएगा।

एएफसी ने सोमवार को एक बयान में स्पष्ट किया, इस संबंध में, केवल तीन टीमें चीन पीआर, चीनी ताइपे और ईरान इस्लामी गणराज्य अब प्रतियोगिता के ग्रुप ए में भाग लेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.