logo-image

एशेज टेस्ट नहीं जीतने पर दुखी हूं : नट साइवर

एशेज टेस्ट नहीं जीतने पर दुखी हूं : नट साइवर

Updated on: 30 Jan 2022, 06:05 PM

कैनबरा:

इंग्लैंड की उपकप्तान नट साइवर ने बताया कि वह रविवार को मनुका ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला एशेज टेस्ट नहीं जीतने पर दुखी हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि मैच को बचाना महत्वपूर्ण हो गया था, क्योंकि इंग्लैंड ने जल्दी-जल्दी अपना विकेट खोना शुरू कर दिया था।

अंतिम दिन 48 ओवरों में 257 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की, क्योंकि 60 गेंदों पर 45 रनों की जरूरत थी और हाथ में सात विकेट थे। लेकिन वहां से इंग्लैंड के छह विकेट सिर्फ 27 रन पर गिर गए और स्कोर 244/9 हो गया। सोफी एक्लेस्टोन और केट क्रॉस की उनकी बल्लेबाजी जोड़ी ने शेष 13 गेंदों खेलकर ड्रॉ कराने में सफल रहीं।

नट ने द इंडिपेंडेंट के हवाले से कहा, टेस्ट मैच क्रिकेट बहुत भावनात्मक रूप से थका देने वाला रहा और मैच हम जीत सकते थे, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे खुशी से ज्यादा दुख है कि हम नहीं जीत पाए। हमने खुद को जीत की स्थिति में लाने के लिए इतना अच्छा खेला और ऐसा लगा कि हम जीत जाएंगे लेकिन हम सक्षम नहीं थे। इसलिए मैच को बचाना महत्वपूर्ण हो गया।

चौथी पारी में 62 गेंदों में 58 रन बनाकर शीर्ष स्कोर रहने वाली नट ने ऑस्ट्रेलिया के 216/7 पर दूसरी पारी घोषित होने के बाद इंग्लैंड की योजना की एक झलक दिखाई। उन्होंने कहा, शुरुआत में (पारी की) हमने सिर्फ खेल को आगे ले जाने के बारे में बात की थी। हमारी योजना वास्तव में तेज गति से लक्ष्य को पूरा करना था।

टैमी ब्यूमोंट और लॉरेन विनफील्ड-हिल के बीच 52 रनों की शुरुआती साझेदारी के साथ इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया था। नट के 58 रन के अलावा, कप्तान हीथर नाइट ने 48 रन बनाए, जबकि सोफिया डंकले ने 32 गेंदों में 45 रन बनाए थे।

नट ने कहा, चाय के बाद, हमने यही करना जारी रखा, क्योंकि अगर हम प्रत्येक ओवर में पांच या छह रन प्राप्त कर सकते हैं, तो हम अच्छी स्थिति में होंगे और हम एक अच्छी स्थिति में आ गए थे, लेकिन अंत में लाइन से आगे नहीं बढ़ सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.