logo-image

मानसिक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण विंडीज दौरे से हटा : सैम्स

मानसिक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण विंडीज दौरे से हटा : सैम्स

Updated on: 16 Jul 2021, 04:15 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स का कहना है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से हटने का दुख नहीं है क्योंकि वह इससे मानसिक स्वास्थ्य चिंताओं की वजह से हटे थे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए विंडीज दौरे पर है। सैम्स इस दौरे से हट गए थे।

सैम्स ने कहा, मुझे इस बात का कोई दुख नहीं है। मुझे इसका ख्याल आया था लेकिन अंत में मैंने यह फैसला आगे को देखते हुए लिया।

उन्होंने कहा, परिवार सबसे ज्यादा जरूरी होता है और इसके बाद मेरा मानसिक स्वास्थ्य जरूरी है। मैंने यह फैसला घर जाने के लिए किया जिससे लंबे समय तक सही रहूं। मैं वहां जाना पसंद करता लेकिन मेरे ख्याल से यह मेरे तथा मेरे परिवार के लिए सही फैसला है।

सैम्स ने भारत के खिलाफ डेब्यू किया था और उन्होंने अबतक चार मैच खेले हैं। वह इस बारे में अनिश्ििचत हैं कि खिलाड़ी इतने लंबे बायो बबल में किस तरह ढल रहे हैं।

सैम्स ने कहा, यह ऐसा है जिसमें हम ढले नहीं है लेकिन हमें इसमें ढलना होगा और खुद को इसके लिए तैयार करने के प्लान ढूंढने होंगे। यह ऐसा है जिसके बारे में सोचता हूं लेकिन मुझे खुद को बबल में ढालना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.