News Nation Logo

राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को टीम में आगे भी बनाए रखने के संकेत दिए

राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को टीम में आगे भी बनाए रखने के संकेत दिए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Oct 2021, 12:30:01 PM
With Sunday

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम के बेन स्टोक्स की नेट प्रैक्टिस को रिलीज करते हुए इसके पुख्ता संकेत दे दिए कि उनकी टीम में कौन बना रह सकता है। राजस्थान रॉयल्स ने नेट्स पर बेन स्टोक्स के वीडियो को री-ट्वीट किया है जिससे संकेत मिलता है कि वो आईपीएल के अगले सीजन में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी को मैच से पहले बरकरार रख सकती है।

वीडियो में स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज को धाराप्रवाह पुल शॉट और ड्राइव शॉट खेलते हुए दिखाया गया है। इससे ये भी साबित होता है कि वह पिछले दिनों फ्रैक्च र के बाद अपनी उंगली की सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने वीडियो के साथ जो ट्वीट किया उसमें लिखा है, रविवार सेंट (आर) ओके। रॉयल्स परिवार, बेनस्टोक्स 38।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है कि लेकिन आठ मौजूदा आईपीएल टीमों के अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की संभावना है। दो नई फ्रेंचाइजी - लखनऊ और अहमदाबाद - ड्राफ्ट के माध्यम से बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी। साल ही, 2018 सीजन से पहले पिछली बड़ी नीलामी के विपरीत, संभवत जनवरी 2022 में होने वाली नीलामी के दौरान कोई राइट-टू-मैच कार्ड (आरटीएम) नहीं हो सकता है।

वीडियो के सामने आते है रॉयल्स के प्रशंसकों के विचारों की झड़ी लग गई। इनमें से ज्यादातर लोगों का मानना था कि राजस्थान रॉयल्स में स्टोक्स को निश्चित रूप से बनाए रखा जाना चाहिए, जबकि अन्य ने कहा कि जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और संजू सैमसन को अगले सीजन के लिए टीम में होना चाहिए।

स्टोक्स, जिन्हें आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है अपनी उंगली की सफल सर्जरी और अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से सफलतापूर्वक जूझकर उबर चुके हैं। इस साल की शुरूआत में भारत में पंजाब किंग्स के खिलाफ हो रहे एक मैच में कैच लेने के दौरान उनकी उंगली में काफी चोट लगी थी और उनको आईपीएल 2021 छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

राजस्थान रॉयल्स के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरूआती गेम के दौरान एक फ्रैक्च र वाली उंगली के बावजूद मैच खेलना बरकरार रखा और यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण में भी हिस्सा नहीं लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Oct 2021, 12:30:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.