logo-image

यूएसए ने ग्लोबल क्वालीफायर बी के लिए टीम की घोषणा की

यूएसए ने ग्लोबल क्वालीफायर बी के लिए टीम की घोषणा की

Updated on: 22 Jun 2022, 03:45 PM

मियामी:

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज-विकेटकीपर मोनांक पटेल पुरुष टी20 विश्व कप ग्लोबल क्वालीफायर बी में संयुक्त राज्य अमेरिका की अगुवाई करेंगे। पटेल ऑस्ट्रेलिया 2022 में दो अंतिम स्थानों में से एक के लिए चुने जाएंगे।

यूएसए ने भी तैयारी के दौरे के लिए तारीखों की घोषणा की। विंडहोक में नामीबिया और जर्सी के खिलाफ दो टी20 मैच खेले, इससे पहले नीदरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले 11 जुलाई को उनका पहला क्वालीफायर मैच था।

हाल ही में क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय सीरीज में चोटिल होने के बाद जसकरन मल्होत्रा की टीम में वापसी हुई, जिसमें युवा बाएं हाथ के स्पिनर वत्सल वाघेला भी शामिल थे। ऑलराउंडर मार्टी कैन ने एक स्थान अर्जित किया, जबकि करीमा गोर या इयान हॉलैंड के लिए कोई जगह नहीं थी।

अमेरिकी खिलाड़ियों को ग्रुप ए में मेजबान जिम्बाब्वे, सिंगापुर और जर्सी के खिलाफ खड़ा किया गया है। टीम को इस साल के वैश्विक टूर्नामेंट में जगह सुरक्षित करने के लिए ग्रुप बी में एक प्रतिद्वंद्वी पर सेमीफाइनल जीतना होगा। आठ टीमों के टूर्नामेंट में हांगकांग, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा दूसरे समूह में हैं।

यूएसए क्रिकेट संचालन निदेशक रिचर्ड डन ने देश में खेल के लिए टूर्नामेंट के महत्व पर जोर देते हुए कहा, जिम्बाब्वे में आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर हमारे पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के लिए इतिहास बनाने और पहले क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का एक मौका है। टीम के सभी खिलाड़ी अपने शानदार फॉर्म में हैं और अपने लक्ष्य को पाने में जुटे हैं।

उन्होंने आगे बताया, हम जानते हैं कि यह क्वालीफायर कितना मुश्किल भरा रह सकता है। मगर खिलाड़ियों को जीतने की पूरी उम्मीद है।

यूएसए टी20 विश्व कप क्वालीफायर टीम : मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स, अली खान, कैमरून स्टीवेंसन, गजानंद सिंह, जसकरन मल्होत्रा, मार्टी केन, निसर्ग पटेल, रस्टी थेरॉन, सौरभ नेत्रवलकर, स्टीवन टेलर, सुशांत मोदानी, यासिर मोहम्मद, वत्सल वाघेला।

टी20 विश्व कप क्वालीफायर बी मैच (ग्रुप ए) :

यूएसए बनाम जर्सी, बुलावायो- 11 जुलाई।

यूएसए बनाम सिंगापुर, बुलावायो- 12 जुलाई।

यूएसए बनाम जिम्बाब्वे, बुलावायो- 14 जुलाई।

सेमीफाइनल/5-8वां स्थान प्ले-ऑफ, बुलावायो-15 जुलाई।

फाइनल क्लासिफिकेशन मैच, बुलावायो- 17 जुलाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.