logo-image

कोहनी की चोट से ठीक हुए आर्चर, टी20 विश्व कप में वापसी पर कर रहे विचार

कोहनी की चोट से ठीक हुए आर्चर, टी20 विश्व कप में वापसी पर कर रहे विचार

Updated on: 06 May 2022, 12:30 PM

मुंबई:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में वापसी करने पर विचार कर रहे हैं। गेंदबाज ने शुक्रवार को कहा कि वह कोहनी की दूसरी सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

आर्चर जिन्हें पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन मुंबई इंडियंस ने मेगा नीलामी के दौरान आठ करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए वह नहीं खेलेंगे।

आईपीएल 2022 सीजन को मिस करने के बाद, वह अगले साल मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में वापसी करेंगे। इससे पहले, दुनिया की दूसरी रैंकिंग वाली टी20 पुरुष टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अगले विश्व कप के लिए अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को वापस ले सकती है, आर्चर ने घोषणा की है कि वह इंग्लैंड के टी20 में अपनी काउंटी टीम ससेक्स के लिए वापसी करने के लिए तैयार है।

27 वर्षीय खिलाड़ी ने कोहनी की चोट के कारण पिछले 12 महीनों में दो सर्जरी करवाई हैं, जिससे वह सभी अंतरराष्ट्रीय और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में आर्चर ने कहा, पिछले साल मेरे पहले ऑपरेशन के बाद मेरी दाहिनी कोहनी फ्रैक्चर हो गई थी। हां, दो सर्जरी हो चुकी हैं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं क्रिकेट में वापसी को इससे बेहतर तरीके से नहीं लिख सकता था।

उन्होंने आगे कहा, वापसी के बाद मुझे अपनी गेंदबाजी पर थोड़ा काम करना होगा। मैंने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं चोट के बारे में न सोचकर अपने खेल पर ध्यान दूं, जिससे मेरा आत्म विश्वास बढ़ सके।

टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट और इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में आर्चर ने 12 मैच खेले हैं। वहीं, उन्होंने रेड बॉल से अपनी 24 टेस्ट पारियों में 42 विकेट लिए हैं।

लेकिन इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के टीम में आर्चर को अभी वापस बुलाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है क्योंकि वह अभी आर्चर को ठीक होने के लिए और समय देना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि आर्चर सभी प्रारूपों में खेलने की चुनौती से निपटने से पहले खुद को और मजबूत बनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.