logo-image

शीतकालीन ओलंपिक : नॉर्वे ने जीते 2 स्वर्ण पदक, स्लोवेनिया, चीन, स्वीडन की अच्छी शुरुआत

शीतकालीन ओलंपिक : नॉर्वे ने जीते 2 स्वर्ण पदक, स्लोवेनिया, चीन, स्वीडन की अच्छी शुरुआत

Updated on: 06 Feb 2022, 04:20 AM

बीजिंग:

स्लोवेनियाई स्की जम्पर उर्सा बोगताज ने शनिवार को झांगजियाकौ के चोंगली में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक दौड़ में महिलाओं का व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता। पहले दौर में 118.0 अंक दर्ज करने के बाद बोगताज ने दौड़ में अपनी दूसरी छलांग के लिए 121.0 अंक एकत्र किए और कुल 239.0 अंक की बढ़त हासिल की।

प्योंगचांग 2018 में रजत पदक विजेता जर्मनी की कैथरीना अल्थौस 236.8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। बोगताज की हमवतन नीका क्रिजनार ने 232.0 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

मेजबान चीन ने भी अपने अभियान की शुरुआत स्वर्ण पदक से की।

चीन ने शनिवार को शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग के 2,000 मीटर मिश्रित रिले से घरेलू ओलंपिक शीतकालीन खेलों में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता।

फैन केक्सिन, क्व चुन्यु, रेन जि़वेई और वू दाजिंग ने मिलकर दो मिनट और 37.348 सेकेंड में स्वर्ण पदक जीता। इटली और हंगरी ने क्रमश: रजत और कांस्य जीता।

चोंगली में नार्वे की टीम, झांगजियाकौ ने अपने 2018 दस्ते के तीन बायैथलीट सहित, शनिवार को गत चैंपियन फ्रांस को हराकर बायथलॉन 4 गुणा 6 किमी मिश्रित रिले खिताब जीता।

2018 के रजत पदक विजेता, मार्टे ओल्स्बु रोइसलैंड, तिरिल एकहॉफ और जोहान्स थिंगनेस बो नॉर्वे के लिए तीसरे चरण के रूप में चार बार के ओलंपियन तारजेई बो के साथ शामिल हुए, जिन्होंने एक घंटे छह मिनट और 45.6 सेकंड में घर पर स्कीइंग की। 2018 में मिश्रित रिले और महिलाओं की 7.5 किमी स्प्रिंट में सिल्वर जीतने वाले रोइसलैंड ने पहले चरण में 17:18.6 के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

रोइसलैंड ने कहा, हमने बहुत अच्छा काम किया। पूरी टीम और मैं इतने अच्छे साथियों के साथ दौड़ में बहुत खुश हूं। यह मेरा पहला ओलंपिक स्वर्ण है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।

स्वीडन के वाल्टर वॉलबर्ग ने शनिवार को फ्रीस्टाइल स्कीइंग मेन्स मोगल्स गोल्ड जीता। 21 वर्षीय वॉलबर्ग ने समय, हवा और मोड़ के संयोजन से 83.23 अंक प्राप्त किए, जो शीतकालीन खेलों में पदक जीतने वाले पहले स्वीडिश मोगल स्कीयर बन गए।

कनाडा के मौजूदा चैंपियन माइकल किंग्सबरी को हराकर 82.18 में रजत और जापान के इकुमा होरीशिमा ने 81.48 में कांस्य पदक जीता।

डच स्केटर स्काउटन ने 3,000 मीटर स्वर्ण जीता

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.