logo-image

शीतकालीन ओलंपिक : नीरज चोपड़ा की अपील, आरिफ खान का समर्थन करें

शीतकालीन ओलंपिक : नीरज चोपड़ा की अपील, आरिफ खान का समर्थन करें

Updated on: 03 Feb 2022, 09:55 PM

नई दिल्ली:

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने प्रत्येक भारतीय से अल्पाइन स्कीयर मोहम्मद आरिफ खान का समर्थन करने का आग्रह किया है, जो 2022 शीतकालीन ओलंपिक में देश के एकमात्र प्रतिनिधि हैं। बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 4 से 20 फरवरी तक होना है।

चोपड़ा (जिन्होंने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में भालाफेंक में स्वर्ण पदक जीता था) निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ग्रीष्मकालीन खेलों में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय बने। बड़े आयोजनों में प्रशंसकों के समर्थन के महत्व से अवगत हैं। ओलंपिक की तरह और चाहते हैं कि आरिफ को भी उसी तरह का समर्थन मिले जैसा उन्हें मिला था।

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले आरिफ खान, शीतकालीन खेलों में दो अलग-अलग स्पर्धाओं के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं। वह 13 फरवरी को विशाल स्लैलम इवेंट और 16 फरवरी को स्लैलम में अल्पाइन स्कीइंग फील्ड में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

नीरज ने ओलिंपिक डॉट कॉम से कहा, मैं अपने सभी देशवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों का समर्थन किया। अब बीजिंग में 2022 शुरू हो रहा है और मैं सभी से अनुरोध करना चाहता हूं कि बीजिंग में भी उतना ही समर्थन करें, जितना आपने टोक्यो में किया था।

उन्होंने कहा, हमारे अपने आरिफ खान ने बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं और बस उन्हें बीजिंग में अपने देश के लिए अपना सब कुछ देने के लिए कहना चाहता हूं।

24 वर्षीय चोपड़ा ने चीन में शीतकालीन खेलों में भाग लेने वाले प्रत्येक एथलीट के लिए भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा है।

-- आईएएनएस

आरजे/एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.