logo-image

विंबलडन 2022: तीसरे दौर में भिड़ेंगी क्वितोवा और बडोसा

विंबलडन 2022: तीसरे दौर में भिड़ेंगी क्वितोवा और बडोसा

Updated on: 30 Jun 2022, 09:50 PM

लंदन:

दो बार की चैंपियन पेट्रा क्वितोवा और स्पेन की चौथी वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा ने गुरुवार को अपने-अपने महिला एकल के दूसरे दौर के मैच जीत हासिल कर विंबलडन में तीसरे दौर में प्रवेश किया।

2011 और 2014 में खिताब जीतने वाली चेक गणराज्य की स्टार क्वितोवा को रोमानिया की एना बोगडान द्वारा 6-1, 7-6 (5) से जीतने के लिए दूसरे सेट के मुकाबले में वापसी करनी पड़ी, जबकि बडोसा ने एक और रोमानियाई इरीना को 6-3, 6-2 से हराकर जीत का आनंद लिया।

2010 से 2014 के बीच क्वितोवा विंबलडन के क्वार्टरफाइनल से पहले नहीं हारी, 2015 के बाद से वह केवल दो बार अंतिम 32 में पहुंची हैं। गुरुवार को, ऐसा लग रहा था कि क्वितोवा को एक और झटका लगेगा क्योंकि बोगडान ने दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी, दूसरे सेट में 6-1, 5-1 से लगातार पांच गेम जीतकर 6-5 की बढ़त बना ली।

हालांकि, उसने बोगडान पर काबू पाने के लिए समय रहते चीजों को पकड़ लिया। डब्ल्यूटीए टूर की एक रिपोर्ट के अनुसार, 5-6 पर सर्विस करते हुए उन्होंने दो सेट पॉइंट्स हासिल किए।

1 घंटे और 45 मिनट के बाद, क्वितोवा ने जीत दर्ज की, जिसमें 10 एसेस शामिल थे।

क्वितोवा ने कहा, मैं यह मैच जीतकर वास्तव में खुश हूं। यह बहुत कड़ा मुकाबला था। मैंने वास्तव में हर गेम में जितना हो सके उतना कठिन प्रयास किया। यह एक मानसिक स्पर्धा थी, और मेरी सर्विस पर कुछ लंबे खेल मानसिक रूप से कठिन थे। एना ने एक शानदार मैच खेला, तब भी जब दूसरा सेट उसके लिए अच्छा लग रहा था। किसी तरह मैंने अपने नाम किया।

चेक इस सीजन में शीर्ष 100 से बाहर के खिलाड़ियों से दो बार हार चुकी हैं और पिछले सप्ताह ईस्टबॉर्न तक, 2022 क्वितोवा के लिए एक कठिन वर्ष था - अपने पहले 13 टूर्नामेंटों में से 11 में, वह एक के बाद एक मैच में हारती चली गईं। ईस्टबॉर्न में करियर का पांचवां ग्रास खिताब टेनिस खिलाड़ी के लिए ठीक समय पर आया, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हार गई थीं।

बडोसा लगातार दूसरे साल विंबलडन के तीसरे दौर में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। 24 वर्षीय खिलाड़ी पिछले छह मेजर में से पांच में कम से कम उस स्तर पर पहुंचीं हैं।

यह जोड़ी इससे पहले एक बार पहले भी खेल चुकी है, जिसमें क्वितोवा ने 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में 7-5, 7-5 से जीत दर्ज की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.