logo-image

स्टीव स्मिथ क्या फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, एडम गिलक्रिस्ट ने पूछा ये कठिन सवाल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को फिर से टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर लगातार बातें हो रही हैं. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.

Updated on: 14 Dec 2020, 07:53 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को फिर से टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर लगातार बातें हो रही हैं. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है. हालांकि इससे पहले टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने जरूर एक प्रक्रिया की बात कही है. वहीं खुद स्टीव स्मिथ ने कभी भी खुलकर इस बारे में अपनी मंशा नहीं जताई है. लेकिन माना जा रहा है कि हो सकता है कि जल्द ही स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएं. अब पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ये कहा है कि अगर स्टीव स्मिथ को कप्तानी देनी है तो फिर उन्हें अभी से उपकप्तान बनाया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अप्रैल में शुरू होगा आईपीएल, फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन!

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से स्टीव स्मिथ की कप्तानी से जुड़ी सभी अटकलों को खत्म करने करने का आग्रह करते हुए कहा है कि अगर उन्हें फिर से इस जिम्मेदारी को सौपना है तो इस पूर्व कप्तान को टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में एरोन फिंच जबकि टेस्ट में टिम पेन टीम की बागडोर संभाल रहे है. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छीटाकशी और बाउंसरों का शुभमन गिल ऐसे देंगे जवाब 

एडम गिलक्रिस्ट से फॉक्स क्रिकेट से कहा कि मुझे कोई ऐसा कारण नहीं दिख रहा है जिसमें किसी को दूसरा मौका नहीं मिलना चाहिए. अगर स्टीव स्मिथ कप्तानी के लिए सही उम्मीदवार है तो मैं ऐसा कोई कारण नहीं देखता हूं कि उन्हें यह मौका नहीं मिलना चाहिए. एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि  अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और चयनकर्ताओं को ऐसा लगता है कि स्टीव स्मिथ इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं तो मुझे लगता है कि उन्हें तुरंत उप-कप्तान बनाना चाहिए. स्टीव स्मिथ ने हाल ही में कहा था कि टीम में उनके शीर्ष पद पर फिर से लौटने के बारे में चर्चा हुई है. गिलक्रिस्ट ने कहा, इसके बाद जब भी ऐसा मौका आता है, टिम पेन और एरॉन फिंच जब इस जिम्मेदारी से मुक्त होते है तो वह इसे सामान्य तरीके से अपना सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पैट कमिंस को टीम का इकलौता उप-कप्तान बनाया है. वह इस जिम्मेदारी को पहले ट्रेविस हेड के साथ संयुक्त रूप से साझा कर रहे थे.