News Nation Logo

वेरस्टैपेन के साथ संबंध सामान्य लेकिन निर्मम है : हैमिल्टन

वेरस्टैपेन के साथ संबंध सामान्य लेकिन निर्मम है : हैमिल्टन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 Mar 2022, 08:45:01 PM
Will give

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सखिर (बहरीन):   सात बार के विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन का कहना है कि उनके और उनके प्रतिद्वंद्वी रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वेरस्टापेन के बीच संबंध सामान्य लेकिन निर्मम हैं। उन्होंने कहा कि यह जोड़ी 2022 फॉमूर्ला 1 सीजन में एक बार फिर से आमने सामने होगी।

अबू धाबी में 2021 सीजन के फिनाले में अपनी पहली विश्व चैंपियनशिप हासिल करने के बाद वेरस्टैपेन गत चैंपियन के रूप में नए सीजन में प्रवेश किया, जिसमें हैमिल्टन रिकॉर्ड-तोड़ आठवां खिताब जीतने के लिए देख रहे थे।

हैमिल्टन ने कहा कि उन्हें वेरस्टैपेन से कोई शिकायत नहीं है और उन्हें लगता है कि डचमैन के साथ उनकी काफी समानता है।

हैमिल्टन ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, हम दो अलग-अलग ड्राइवर हैं जिनके पास इस अर्थ में बहुत कुछ है कि हम जो ड्राइविंग करते हैं उसे हमें कितना पसंद है।

उन्होंने आगे कहा, दूसरी ओर, हम निर्दयी हैं। वह निर्दयी है, आपको ऐसा ही होना चाहिए, मैं व्यवसाय में कल्पना करूंगा लेकिन उम्मीद है कि थोड़ी करुणा के साथ, लेकिन हम वहां से लड़ने वाले हैं, ट्रैक पर कोई दोस्त नहीं हैं। कुछ दिन हम इसे सही कर लेते हैं, कुछ दिन हम इसे गलत कर देते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जब हम बाहर निकलते हैं, तो हम इंसान होते हैं और हम सम्मान रखते हैं।

पिछले साल सिल्वरस्टोन में इस जोड़ी के ट्रैक पर संपर्क करने के बाद हैमिल्टन ने होने वाले दुर्व्यवहार पर भी चर्चा की।

हैमिल्टन ने कहा, इतनी अच्छी टिप्पणियां हैं और फिर ट्रोलिंग और ये सभी अलग-अलग चीजें। अगर मैं सिल्वरस्टोन के बाद सभी टिप्पणियों को पढ़ता, तो नस्लीय दुर्व्यवहार में एक स्थान नीचे गिर सकता था। आपको मीडिया से सावधान रहना होगा क्योंकि जिस तरह से मीडिया खबरों को प्रचारित करता है, वह प्रशंसकों के लिए एक ड्रामा बन जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 14 Mar 2022, 08:45:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.