logo-image

कप्तान कोहली ने अजिंक्य रहाणे का किया समर्थन

कप्तान कोहली ने अजिंक्य रहाणे का किया समर्थन

Updated on: 06 Dec 2021, 05:00 PM

मुंबई:

भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को अपने आउट ऑफ फॉर्म टेस्ट डिप्टी अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे क्योंकि वह ऐसा माहौल नहीं चाहते हैं जहां खिलाड़ी असुरक्षित महसूस करें।

रहाणे खराब फॉर्म से गुजर हैं, उनका आखिरी शतक 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में आया था। वह कानपुर टेस्ट में भी लंबी पारी नहीं खेल सकें, जहां श्रेयस अय्यर ने अपना डेब्यू पर शतक लगाया था। रहाणे चोट के कारण मुंबई टेस्ट में नहीं खेल सकें। इससे उनकी किस्मत अधर में लटकती नजर आ रही क्योंकि चयनकर्ता इस महीने के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा करने वाले हैं।

कोहली ने कहा कि रहाणे को अपनी फॉर्म का आकलन खुद करना होगा, लेकिन वह उनका समर्थन करेंगे, जैसा कि वह किसी अन्य खिलाड़ियों का ऐसी स्थिति में करते हैं।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं उनके फॉर्म को नहीं आंक सकता। केवल वही ही जानते है कि वह किस दौर से गुजर रहे हैं। हमें इन क्षणों में उनका समर्थन करने की जरूरत है, खासकर जब उन्होंने अतीत में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया हो। हम ऐसा माहौल नहीं चाहते है कि जहां हमारे खिलाड़ी पूछे अब क्या होगा?

उन्होंने कहा, हम आलोचना या प्रशंसा पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, जो कुछ भी बाहर होता है वह हमें प्रभावित नहीं करता है। हम खिलाड़ियों के रूप में जानते हैं कि टीम में क्या करना है। बाहर बहुत कुछ चल रहा है और हमें वे सारी बातें प्रभावित नहीं कर सकती हैं जिस तरह से हम खेलते हैं। हम टीम में हर किसी का समर्थन करते हैं। हम बाहर जो होता है उसके आधार पर निर्णय नहीं लेते हैं।

कप्तान खुद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने 2019 के बाद से कोई टेस्ट शतक नहीं बनाया है, उनकी आखिरी बार पर ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया था। वह वानखेड़े में दो पारियों में 0 और 36 रन ही बना पाए।

कोहली ने कहा कि टी20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दो असफलताओं को छोड़कर टीम के लिए अच्छा साल रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.