logo-image

WI vs IND: आखिरी मैच में टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

WI vs IND 3rd ODI: वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई बुधवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस टीम इंडिया के पास इस मुकाबले को जीतकर इतिहास बनाने का सुनहरा मौका है.

Updated on: 26 Jul 2022, 10:55 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वनडे सीरीज खेल रही है. शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई बुधवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले को भी टीम इंडिया जीतकर वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने चाहेगी. 

टीम इंडिया (Team India) ने अब तक ओडीआई सीरीज (ODI Series) में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन दोनों ही मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम ने टीम इंडिया कड़ी टक्कर दी है. पहली मुकाबला टीम इंडिया सिर्फ तीन रन से जीतने में सफल हुई थी. जबकि दूसरा मुकाबला 2 विकेट से जीती थी. टीम इंडिया तीसरे मैच में भी वेस्टइंडीज को हराकर क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी.

वनडे सीरीज (ODI Series) से शुरूआती दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर मजबूत दिखा है, ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया (Team India) का टॉप ऑर्डर बेहतरीन प्रदर्शन करेगा. लेकिन मध्यक्रम काफी कमजोर दिखा है. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से सभी को उम्मीदें थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव का बल्ला शुरूआती दोनों मुकाबलों में नहीं चल पाया है. देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव कैसा प्रदर्शन करते हैं. टीम इंडिया को गेंदबाजी भी बेहतर करने की जरूरत है. 

टीम इंडिया (Team India) अगर वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी जीतने में सफल होती है तो, टीम इंडिया 13वीं बार विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ करेगी. टीम इंडिया ने पहली बार जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और श्रीलंका (Sri Lanka) का सूपड़ा साफ किया था.  टीम इंडिया (Team India) ने साल 2013 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को उसकी ही सरजमीं पर हराने के साथ ही साल 2015 और 2016 में जिम्बाब्वे को उसी की सरजमीं पर सभी मैचों में हराने में सफलता हांसिल की है. इसके अलावा टीम इंडिया ने साल 2017 में श्रीलंका (Sri Lanka) को उसी की सरजमीं पर सभी मैचों में हराया था.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

भारतीय टीम (Team India): शुबमन गिल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हूडा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, आवेश खान/अर्शदीप सिंह.