logo-image

WI vs IND: पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, यह खिलाड़ी चोटिल

टीम इंडिया का मनोबल काफी उंचा है, क्योंकि इंग्लैंड को उसके घर में मात देकर आई है. जबकि वेस्टइंडीज की बात करें तो बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को उसके घर में ही मात दी है. ऐसे में वेस्टइंडीज को हार के सदमे से ऊबर पाना काफी मुश्किल होगा.

Updated on: 22 Jul 2022, 12:06 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) का सफल दौरा खत्म करने के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने अगले मिशन पर है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे. 22 जुलाई को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे सीरीज में टीम इंडिया के उप-कप्तान रविंद्र जडेजा के खेलने पर संशय हो गया है. क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो रविंद्र जडेजा के घुटने में चोट लग गई है, जिसकी वजह से उन्हें पूरी वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि टी20 सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे. रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड दौरे से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. 

अगर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर होते हैं तो युजवेंद्र चहल को उप-कप्तानी सौंपी जा सकती है. क्योंकि युजवेंद्र चहल इस वक्त टीम इंडिया सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने हाल ही में एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के स्पिन आक्रमण की अगुवाई की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. जबकि पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli से टिप्स लेते दीपक हूडा का वीडियो वायरल, आप भी देखें

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India), वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुक्रवार 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spain) के क्वींस पार्क ओवल (Queens Park Oval) के मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा.