logo-image

शुभमन गिल ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी, अब होंगे टीम इंडिया से बाहर !

Shubman Gill ने तीसरे नंबर पर बैटिंग करने का फैसला लेकर अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने वाला काम किया है. अच्छा खासा वो बतौर ओपनर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अब नंबर-3 पर वह लगातार दो मैचों में फ्लॉप हुए हैं.

Updated on: 22 Jul 2023, 08:07 PM

नई दिल्ली:

WI vs IND : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला अब तक वेस्टइंडीज दौरे पर खामोश ही दिखा है. जहां, पहले टेस्ट मैच में वो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए थे, वहीं दूसरे मैच में भी वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद से अब गिल के टेस्ट करियर पर संकट मंडराने लगा है. अब ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की गिल ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार दी है. असल में,पहले वह बतौर ओपनर अच्छा कर रहे थे, लेकिन उन्होंने नंबर-3 पर खेलने का फैसला किया और अब उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है.

Shubman Gill लगातार हो रहे फ्लॉप

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी Shubman Gill का बल्ला खामोश रहा. वह सिर्फ 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. ये वाकई चिंता की बात है, क्योंकि पहले मैच में भी गिल कुछ खास रन नहीं बना पाए थे. अब क्रिकेट के गलियारों में उनके नंबर-3 पर खेलने वाले फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. असल में, गिल ने बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बनाए. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के बाहर होने से खाली हुए स्पॉट यानि नंबर-3 पर खेलने का फैसला किया. इसके लिए पहले उन्होंने राहुल द्रविड़ से बात की और खुद को तीसरे नंबर पर भेजने के लिए कहा. हेड कोच ने भी उनकी बात मान ली.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill Net Worth : IPL से करते हैं मोटी कमाई, फिल्मों में भी एंट्री के लिए हैं तैयार

गिल ने खो दिया ओपनिंग स्लॉट

मगर, अब ऐसा लग रहा है की गिल ने नंबर-3 पर उतरने का फैसला करके बड़ी गलती कर दी है. शुभमन ओपनिंग करते हुए तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 2 हजार से अधिक रन और 7 शतक लगा चुके हैं. लेकिन, अब ओपनिंग स्लॉट पर यशस्वी जायसवाल ने अपना कब्जा कर लिया है. डेब्यू टेस्ट में ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए यशस्वी ने शतक लगाया था और दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया. ऐसे में अब यदि गिल लगातार तीसरे नंबर पर फ्लॉप होते हैं, तो उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है. चूंकि, गिल अपना ओपनिंग स्लॉट खो चुके हैं.