logo-image

WI vs AUS : वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में भी बुरी तरह से पीटा

WI vs AUS 2nd T20 Match : वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में भी बुरी तरह से हरा दिया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है. इससे पहले पहला मैच भी वेस्टइंडीज ने जीता था.

Updated on: 11 Jul 2021, 09:30 AM

नई दिल्ली :

WI vs AUS 2nd T20 Match : वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में भी बुरी तरह से हरा दिया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है. इससे पहले पहला मैच भी वेस्टइंडीज ने जीता था. दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम संघर्ष करती हुई नजर आई. टीम अपने बड़े खिलाड़ियों के बगैर ही वेस्टइंडीज में खेलने आई है. मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 196 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया क सामने 197 रन का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलियाई टीम तो ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में मात्र 140 रन बनाकर ही आउट हो गई. इस तरह से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 54 रन से करारी मात दी. पहला मैच वेस्टइंडीज ने 18 रन से जीता था. 

यह भी पढ़ें : Copa Cup 2021 : अर्जेंटीना ने ब्राजील का हराकर अपने नाम किया खिताब 

वेस्टइंडीज की ओर से लेंडल सिमन्स और आंद्रे फ्लेचर बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में आए. हालांकि फ्लेचर ज्यादा देर तक नहीं खेल सके. उन्होंने नौ रन बनाए. इसके बाद क्रिस गेल भी 13 रन बनाकर आउट हो गए. उधर दूसरे सलामी बल्लेबाज लेंडर सिमन्स भी 30 रन बना कर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शिमरन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो ने कमान संभाली और तेजी से रन जुटाए. शिमरन हेटमायर ने मात्र 36 गेंद पर 61 रन बनाए, इसमें चार छक्के और दो चौके मारे. ब्रोवो ने भी 34 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. उन्होंने तीन छक्के और एक चौका मारा.  आखिर में आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने आठ गेंद पर 24 रन की धुआंधार पारी खेली. इसमें दो छक्के और दो चौके जमाए. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : BCCI ने किया बड़ा ऐलान, जानिए कब होगा पहला वन डे मैच 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज कप्तान एरॉन फिंच और मैथ्यू बेड उतरे. लेकिन मैथ्यू वेड शून्य पर ही आउट हो गए. एरॉन फिंच भी छह रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि मिचेल मार्श ने अच्छी पारी खेली, उन्होंने 42 गेंद पर 54 रन की पारी खेली, बाकी कोई भी दूसरा बल्लेबाज रन नहीं बना सका. ऑस्ट्रेलिया की हालत ये हो गई थी कि आखिरी के बल्लेबाज तो दहाई के अंक में भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम 20 ओवर पूरे होने से पहले ही आउट हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से शेल्डन कॉट्रेल ने दो और हेडेन बॉल्श ने तीन विकेट अपने नाम किए.