News Nation Logo

WI vs AUS : पांच साल बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिए पूरा शेड्यूल 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इसी साल जुलाई में लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टीम का पिछले पांच साल में कैरेबियाई द्वीपों का पहला दौरा होगा. ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के बीच पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 01:43:57 PM
Australia all set for T20I  ODI series in Caribbean

Australia all set for T20I, ODI series in Caribbean (Photo Credit: ians)

सेंट लूसिया :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इसी साल जुलाई में लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टीम का पिछले पांच साल में कैरेबियाई द्वीपों का पहला दौरा होगा. ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के बीच पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया का यह तीसरा विदेशी दौरा होगा. दोनों टीमों के बीच सभी टी20 मुकाबले सेंट लुसिया के डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे जबकि वनडे मैच बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल मैदान पर होंगे. केंसिंगटन ओवल वही मैदान है जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने 2010 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 24 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज आईसीसी की वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी जो 2023 वनडे विश्व कप के लिए सीधे तौर पर क्वालीफिकेशन देगी. इस दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले सप्ताह टीम की घोषणा कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब जाएंगे अपने देश, माइक हसी हुए निगेटिव 

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने 2016 के बाद से अबतक वेस्टइंडीज का दौरा नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 2016 में त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज गई थी जिसमें दक्षिण अफ्रीका भी शामिल था. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में विंडीज को 58 रनों से हराया था. विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच नौ जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी जो 16 जुलाई तक चलेगी. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 20 से 24 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.
बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम इस साल जून से लेकर अगस्त के बीच दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा. इस दौरान विंडीज की टीम चार टेस्ट, 15 टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. वेस्टइंडीज सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच 10 जून से पहले टेस्ट सीरीज होगी. इसके बाद 26 जून से तीन जुलाई तक टी20 सीरीज खेली जाएगी. दक्षिण अफ्रीका के बाद विंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी. दोनों टीमों के बीच पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज नौ से 16 जुलाई तक और वनडे सीरीज 20 से 24 जुलाई तक खेली जाएगी. इसके बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पांच टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. दोनों टीमों के बीच 27 जुलाई से तीन अगस्त तक पांच टी20 मैचों की सीरीज और 12 अगस्त से 20 अगस्त तक टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 01:43:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WI Vs AUS ICC

वीडियो